लता मंगेशकर के नाम से जाना जाएगा ऊना कला केंद्र, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री ने समूर कलां में 16.78 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कला केंद्र ऊना का लोकार्पण किया। उन्होंने कला केन्द्र का नाम लता मंगेशकर के नाम पर करने की घोषणा की। 
 | 
मुख्यमंत्री ने समूर कलां में 16.78 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कला केंद्र ऊना का लोकार्पण किया। उन्होंने कला केन्द्र का नाम लता मंगेशकर के नाम पर करने की घोषणा की। 

ऊना। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार को ऊना जिला के एक दिवसीय प्रवास पर थे। इस दौरान जिला के कुटलेहड़ और हरोली विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान दोनों विधानसभा क्षेत्रों में उन्होंने लगभग 67 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने समूर कलां में 16.78 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित कला केंद्र ऊना का लोकार्पण किया। उन्होंने कला केन्द्र का नाम लता मंगेशकर के नाम पर करने की घोषणा की। 

यह भी पढ़ेंः-Tejas Combat Aircraft: दुनिया देखेगी भारत के ‘तेजस’ की ताकत, सिंगापुर एयर शो में करेगा हवाई करतब

मुख्यमंत्री ने इसके उपरांत थानाकलां में हि.प्र. राज्य विद्युत बोर्ड मंडल, बंगाणा में ग्रामीण विकास मंडल, बसाल में कृषि विभाग का एसएमएस कार्यालय, त्यूड़ी, बदोली और क्यारियां में पटवार वृत्त, बीहड़ू में फील्ड कानूनगो कार्यालय खोलने, हरोट, चराड़ा, बल्ह खालसा और बोहरू में पशु चिकित्सा उपकेंद्र खोलने की घोषणा की। इसके अलावा चुलहड़ी, चमियाड़ी और धमांदरी में पशु औषधालय को पशु चिकित्सालयों में स्तरोन्यन, प्राथमिक विद्यालय टीहरा और ककराणा का माध्यमिक विद्यालय में स्तरोन्यन करने का भी ऐलान किया।

यह भी पढ़ेंः-बस चलाते ड्राइवर को आया चक्कर, 28 यात्रियों समेत खाई पर लटकी


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राजकीय माध्यमिक विद्यालय नारी का उच्च विद्यालय और राजकीय उच्च विद्यालय त्यूड़ी को वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने इस अवसर पर बंगाणा में सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी कार्यालय खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धमांदरी एवं रैंसरी में वाणिज्य कक्षाएं आरंभ करने तथा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय समूर कलां में विज्ञान प्रयोगशाला स्थापित करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही नाबार्ड के अन्तर्गत जिले की तीन प्रमुख सड़कों के क्रियान्वयन के लिए कदम उठाए जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः-कांगड़ा में 2 कांग्रेसी नेताओं में टकराव, पूर्व CPS नीरज भारती सहित 10 लोग हिरासत में

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।