ऊना में 4.2 क्विंटल सिंगल यूज प्लास्टिक एकत्रित, ऐसे लगाया जाएगा ठिकाने

उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने युवा मामले एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के क्लीन इंडिया कार्यक्रम को मूल्यांकन को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक की।

 | 
ऊना में 4.2 क्विंटल सिंगल यूज प्लास्टिक एकत्रित

ऊना। जिला ऊना में सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ बढ़े स्तर पर अभियान शुरू कर दिया है। क्लीन इंडिया कार्यक्रम के तहत जिला ऊना में अब तक 4275 किलोग्राम सिंगल यूज प्लास्टिक को एकत्रित किया गया है। यह जानकारी उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने युवा मामले एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के क्लीन इंडिया कार्यक्रम को मूल्यांकन को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में दी। 


उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने उन्होंने कहा कि ऊना जिला में 31 अक्तूबर तक 10 हजार किलोग्राम सिंगल यूज प्लास्टिक एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें से अब तक 4275 किलोग्रा सिंगल यूज प्लास्टिक एकत्रित कर लिया गया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह पंचायतों व शहरों में जलस्त्रोतों की सफाई सुनिश्चित बनाएं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं युवक मंडलों का सहयोग भी लें। 

उन्होंने अधिकारियों को स्कूल और कार्यालयों की सफाई सुनिश्चित करवाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने जिला के समस्त बीडीओ और  एमसी को निर्देश दिए कि सिंगल यूज प्लास्टिक एक जगह एकत्रित कर समय पर नष्ट करवाएं। उन्होंने नेहरू युवा केंद्र को निर्देश दिए कि वह उपमंडल स्तर पर क्लीन इंडिया कार्यक्रमों की पीडीएफ तैयार कर डाटा नेशनल पोर्टल पर डालना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ अमित कुमार शर्मा, पीओ डीआरडीए संजीव ठाकुर, उपनिदेशक नेहरू युवा केंद्र डॉ. लाल सिंह, समस्त बीडीओ, उपनिदेशक उच्च शिक्षा, कार्यकारी अधिकारी संदीप कुमार, एमसी सचिव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।