मुख्यमंत्री को TGT कला संघ ने सौंपा 30 सूत्रीय मांग-पत्र

संघ ने 30 सूत्रीय मांग-पत्र मुख्यमंत्री  जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) को सौंपा और दो दशक से शोषित टीजीटी (TGT) कला शिक्षकों के कल्याण हेतु विभिन्न मांगों से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया और मुख्यमंत्री (CM) ने भी संघ की सक्रियता देखते हुए आवश्यक मांगों को पूर्ण करने का आश्वासन दिया ।
 | 
.

सिरमौर ।   मुख्यमंत्री के सिरमौर (Sirmaur)  प्रवास के प्रथम दिन नौहराधार में  राजकीय टीजीटी कला (TGT Arts) संघ सिरमौर (Sirmaur) के सदस्यों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया । संघ ने 30 सूत्रीय मांग-पत्र मुख्यमंत्री  जय राम ठाकुर (Jai Ram Thakur) को सौंपा और दो दशक से शोषित टीजीटी (TGT) कला शिक्षकों के कल्याण हेतु विभिन्न मांगों से मुख्यमंत्री (CM) को अवगत करवाया और मुख्यमंत्री ने भी संघ की सक्रियता देखते हुए आवश्यक मांगों को पूर्ण करने का आश्वासन दिया ।

राजकीय टीजीटी (TGT) कला संघ प्रशासनिक इकाई सचिव वीरभद्र नेगी, संघ आंतरिक संगठन प्रांतीय सचिव देश राज शर्मा, टीजीटी कला संघ सिरमौर के महासचिव मनोज कुमार भारद्वाज , संघ सदस्य अशोक शर्मा , नरेंद्र चौहान , पवन कुमार , लाजवंती आदि ने मुख्यमंत्री से भेंट कर 1948 मिडल स्कूलों में हेडमास्टर्स पद सृजित करने , टीजीटी आर्ट्स (TGT Arts) को ही प्रवक्ता आर्ट्स (Arts) पदों पर प्रमोट करने व 50 प्रतिशत अंकों की शर्त में छूट देने हेतु नियम बदलाव करने, 20 साल सेवाकाल पर टीजीटी (TGT) कला को विशेष इंक्रीमेट्स सी एंड वी की तर्ज़ पर देना , टीजीटी  (TGT) वरिष्ठता सूची फ़ाईनल करने, बीआरसीसी (BRCC) के केवल रिक्त पदों पर भर्ती करने और कार्यरत बीआरसीसी (BRCC) की सेवाएँ जारी रखने की अपील की ।

यह भी पढ़ेंः-   Video वायरल: अरसे बाद खुले School, शिक्षकों ने कार धोने में लगा दिए विद्यार्थी

इसके अलावा 4-9-14 का लाभ अफसरों की तर्ज़ पर कर्मचारियों को देने , पुरानी पेंशन बहाल करने , अनुबंध 3 वर्ष से घटाकर न्यूनतम करने , प्रोबेशन की 2 साल शर्त हटाने , अनुबंध सेवाकाल की वरिष्ठता देने , हर साल 2 बार डीपीसी (DPC) और जेसीसी (JCC) बैठक आयोजित करने , 8 हज़ार शिक्षकों को खुश करने हेतु 24 हज़ार शिक्षकों के हितों से खिलवाड़ न करते हुए प्रधानाचार्य पद हेतु  हेडमास्टर कोटे में दस प्रतिशत कटौती न करने , हेडमास्टर , प्रवक्ता और प्रधानाचार्य पदोन्नति सूचियाँ शीघ्र जारी करने और विविध शोषित टीजीटी (TGT) वर्ग के मामले हल करने हेतु अपील की और मुख्यमंत्री से शिक्षक हितों की रक्षा का आश्वासन संघ प्रतिनिधियों को दिया । 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।