हिमाचल दिवस पर नाहन में सुखराम चौधरी बोले- 15 अप्रैल सम्मान का दिन

नाहन। जिला मुख्यालय नाहन में हिमाचल दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने की। हिमाचल दिवस कार्यक्रम की शुरूआत में सबसे पहले ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके बाद उन्होंने ध्वाजारोहण
 | 
हिमाचल दिवस पर नाहन में सुखराम चौधरी बोले- 15 अप्रैल सम्मान का दिन

नाहन। जिला मुख्यालय नाहन में हिमाचल दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने की। हिमाचल दिवस कार्यक्रम की शुरूआत में सबसे पहले ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके बाद उन्होंने ध्वाजारोहण किया। फिर होमगार्ड जवानों द्वारा आयोजित मार्च पास्ट की सलामी ली।

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते यह कार्यक्रम सूक्ष्म रूप से प्रोटोकॉल के तहत आयोजित किया गया। लिहाजा इस बार परेड में एनसीसी व एनएसएस की टुकडियों को शामिल नहीं किया गया। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन नहीं हुआ।हिमाचल दिवस पर नाहन में सुखराम चौधरी बोले- 15 अप्रैल सम्मान का दिन

यह भी पढ़ेंः-हिमाचल की इस पंचायत में कोई नशे में धुत मिला तो कटेगा बीपीएल सूची से नाम

जिला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि आज का दिन हिमाचल वासियों के लिए सम्मान का दिन है। आज के ही दिन हिमाचल प्रदेश अस्तित्व में आया था। इस दौरान उन्होंने हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार को याद करते हुए कहा की हिमाचल निर्माण में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

 

यह भी पढ़ेंः-कर्मचारियों और होटल इंडस्ट्री को हिमाचल दिवस का तोहफा

हिमाचल विकास की राह पर

चौधरी ने कहा कि अस्तित्व में आने के बाद से हिमाचल लगातार विकास की राह पर आगे बढ़ा है। आज हिमाचल पहाड़ी राज्यों की अग्रणी श्रेणी में खड़ा है। मौजूदा सरकार द्वारा कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसका सीधा लाभ प्रदेश की जनता को मिल रहा है। वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऊर्जा मंत्री ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। साथ ही वैक्सीनेशन के लिए आगे आने की भी अपील की है। कार्यक्रम में विधायक डॉ. राजीव बिंदल, पूर्व विधायक बलदेव तोमर, डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी, एडीसी प्रियंका वर्मा, एसपी डॉ. केसी शर्मा मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।