जनकल्याण के लिए है सरकार का जनमंच कार्यक्रमः सत्ती

शिमला। सतपाल सत्ती (SATPAL SATTI) ने कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल जन हितेषी योजना जनमंच कार्यक्रम को पुनः आरम्भ कर दिया गया है। SATPAL SATTI ने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य प्रदेश की जनता को उनके घरद्वार पर सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाना है। इसके साथ मौके पर ही
 | 
जनकल्याण के लिए है सरकार का जनमंच कार्यक्रमः सत्ती

शिमला। सतपाल सत्ती (SATPAL SATTI) ने कहा कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल जन हितेषी योजना जनमंच कार्यक्रम को पुनः आरम्भ कर दिया गया है। SATPAL SATTI ने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य प्रदेश की जनता को उनके घरद्वार पर सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाना है।

 

इसके साथ मौके पर ही हिमाचली प्रमाण-पत्र, आमदनी प्रमाण-पत्र, अनुसूचित जाति व जनजाति प्रमाण-पत्र, वृद्धा पेंशन व विधवा पेंशन, मकान निर्माण के लिए आर्थिक सहायता, विधिक सहायता, बागवानी व किसान क्रेडिट कार्ड, अपंगता प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड कोरेक्शन तथा स्वास्थ्य जांच की सुविधा भी उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र दूरदराज व पिछड़ा क्षेत्र है इसलिए सभी पंचायत क्षेत्र के लोगों को सरकार द्वारा घर द्वार पर लगाए गए जनमंच का भरपूर लाभ उठाना चाहिए।जनकल्याण के लिए है सरकार का जनमंच कार्यक्रमः सत्ती

 

जिला शिमला के विधानसभा क्षेत्र शिमला ग्रामीण के विकास खंड बसंतपुर करियाली पंचायत में आयोजित जन मंच की अध्यक्षता छठे राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने की। जनमंच में 73 शिकायतें प्राप्त हुई है, जिनमें से 29 का निपटारा किया गया तथा शेष शिकायतों को निपटारे के लिए संबंधित विभागों को भेजा गया, इसके अतिरिक्त 66 विभिन्न मांगों के आवेदन भी प्राप्त हुए हैं।

 

जनमंच कार्यक्रम के तहत निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में 290 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई तथा 25 आयुष्मान कार्ड भी बनाए गए। इस दौरान 14 विभिन्न प्रमाण-पत्र व 72 बागवानी पत्र जारी किए गए। 13 इंतकाल 6 रजिस्ट्री, दो आधार कार्ड, 7 दिव्यांग प्रमाण पत्र, 7 विधवा पेंशन जारी किए गए।

जनकल्याण के लिए है सरकार का जनमंच कार्यक्रमः सत्ती

जनमंच के दौरान सतपाल सिंह सत्ती ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत 10 नवजात बच्चियों के परिजनों को एक-एक कम्बल व बधाई पत्र तथा गृहिणी सुविधा योजना के तहत पांच पात्र महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन भी प्रदान किए। इस अवसर पर उन्होंने पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ किया। शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक विक्रमादित्य, उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी, पुलिस अधीक्षक मोहित चावला एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।