आधी रात को भड़की आग, 15 कमरों का 60 साल पुराना स्कूल खाक

शिमला जिला की कोटखाई तहसील के कलबोग क्षेत्र में आग लगने से एक सरकारी स्कूल का भवन पूरी तरह जलकर राख हो गया। सोमवार देर रात की यह घटना बताई जा रही है।
 | 
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में अग्निकांड का मामला सामने आया है। शिमला जिला की कोटखाई तहसील के कलबोग क्षेत्र में आग लगने से एक सरकारी स्कूल का भवन पूरी तरह जलकर राख हो गया। सोमवार देर रात की यह घटना बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि 1960 में यह स्कूल स्थापित हुआ था। स्कूल का एक भवन पूरी तरह से खाक हो गया है और लाखों रुपये की संपति पल भर में खाक हो गई।  kotkhai School

शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में अग्निकांड का मामला सामने आया है। शिमला जिला की कोटखाई तहसील के कलबोग क्षेत्र में आग लगने से एक सरकारी स्कूल का भवन पूरी तरह जलकर राख हो गया। सोमवार देर रात की यह घटना बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि 1960 में यह स्कूल स्थापित हुआ था। स्कूल का एक भवन पूरी तरह से खाक हो गया है और लाखों रुपये की संपति पल भर में खाक हो गई।


कोटखाई पुलिस के अनुसार, स्कूल भवन का यह दो मंजिला था और इसमें कुल 15 कमरे थे। लकड़ी से बने इस भवन को रात को आग की लपटों ने जलाकर खाक कर दिया। आग इतनी भीषण थी कि फायर ब्रिगेड की टीम भी इसे काबू नहीं कर सकीं। कोटखाई, जुब्बल और टिक्कर से फायर ब्रिगेड की टीमों को घटनास्थल पर बुलाया गया था। अग्निकांड में सरकारी दस्तावेज़, स्कूल का रिकार्ड, फर्नीचर और अन्य सामान जला है।


कोटखाई पुलिस की टीम रात को ही मौके पर पहुंच गई थी। साथ ही स्थानीय नायब तहसीलदार ने भी घटनास्थल का दौरा किया है। राज्य आपदा प्रबंधन के अनुसार, आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हालांकि, शार्ट सर्किट को आग लगने का कारण माना जा रही है। फिलहाल पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस घटना में किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।