चुनाव प्रचार में कांग्रेस का रावण शब्द इस्तेमाल दुर्भाग्यपूर्ण: गणेश दत्त

भाजपा नेता गणेश दत्त ने कहा कि पहले सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मौत के सौदागर की टिपणी की थी। अब यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस नेताओं के पास शब्दों के चयन करने की क्षमता नहीं है।

 | 
गणेश दत्त

शिमला। हिमाचल में हो रहे उपचुनावों के लिए पार्टियों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है। भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारक चुनाव प्रचार में डटे हैं। विकास की बातों के अलावा आरोप-प्रत्यारोप तेज होने लगे हैं। चुनाव प्रचार में पहले श्रद्धांजलि और कारगिल युद्ध के बाद रावण भी खूब चर्चा में आ गया है। दरअसल कांग्रेस प्रत्याशी को भाजपा नेता मजबूर प्रत्याशी बता रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने कहा कि महिलाओं को मजबूर समझना सही नहीं है। इसी बीच कांग्रेस नेता ने आशा कुमारी ने रावण शब्द का इस्तेमाल किया था। 


प्रदेश भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख और हिम फेड के चेयरमैन गणेश दत्त ने सोमवार को शिमला में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं डलहौजी की विधायक आशा कुमारी पर निशाना साधा। गणेश दत्त ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान आशा कुमारी द्वारा रावण शब्द का प्रयोग करना दुर्भाग्यपूर्ण है, कांग्रेस पार्टी की यह पुरानी आदत रही है। पहले सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मौत के सौदागर की टिपणी की थी। अब यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस नेताओं के पास शब्दों के चयन करने की क्षमता नहीं है।


गणेश दत्त ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री द्वारा मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर को लेकर सवाल उठाने पर आपति जताई। उन्होंने कांग्रेस से पूछा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तो क्या उनके मुख्यमंत्री बैल गाड़ी में घूमते थे ? उस समय उनके ही नेता मेजर मनकोटिया ने हेलीकॉप्टर को लेकर अपनी ही सरकार को घेरा था और 111 करोड़ खर्च के बारे मे3 जनता को परिचित करवाया था, इस समय कांग्रेस को अपने समयकाल का स्मरण करना चाहिए।


उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने जन कल्याण योजनाओं से हिमाचल की जनता का पूरा ख्याल रखा है, आयुष्मान भारत और हिम केअर योजना का बड़ा लाभ जनता को हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार के कारण महंगाई बड़ी थी, मगर केंद्र की मोदी सरकार ने महंगाई को रोकने की पूरी कोशिश की है। गणेश दत्त ने कहा कि कांग्रेस के नेता महंगाई महंगाई चिल्ला रहे आकर इस पर चर्चा में भाग ले सकते हैं क्योंकि आज महंगाई की बात इन कांग्रेस वालों को बहुत नजर आ रही है। लेकिन हमारी आदत आंकड़ों पर करने की है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।