CLOSE PROTECTION TEAM के घेरे में रहेंगे हिमाचल के राज्यपाल

शिमला। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय अब क्लोज प्रोटेक्शन टीम (CLOSE PROTECTION TEAM) के घेरे में रहेंगे। शुक्रवार को हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र के दौरान हुए हंगामे के बाद पुलिस ने सुरक्षा को लेकर बड़ा फेरबदल करने की रणनीति बनाई है। हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि इस घटना के
 | 
CLOSE PROTECTION TEAM के घेरे में रहेंगे हिमाचल के राज्यपाल

शिमला। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय अब क्लोज प्रोटेक्शन टीम (CLOSE PROTECTION TEAM) के घेरे में रहेंगे। शुक्रवार को हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र के दौरान हुए हंगामे के बाद पुलिस ने सुरक्षा को लेकर बड़ा फेरबदल करने की रणनीति बनाई है। हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि इस घटना के बाद राज्यपाल के सुरक्षा घेरे को मजबूत करने का फैसला लिया है। राज्यपाल की सुरक्षा में CLOSE PROTECTION TEAM तैनात की जाएगी। CLOSE PROTECTION TEAM में अधिक पेशेवर पुलिस कमांडो होंगे। सुरक्षा की वर्तमान पीएसओ व्यवस्था को बदल दिया जाएगा।

 

डीजीपी संजय कुंडू ने शनिवार को अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ राजभवन में राज्यपाल से भेंट की। इस दौरान डीजीपी ने विधानसभा परिसर में हुई घटना के मद्देनजर राज्यपाल की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। डीजीपी ने राज्यपाल के साथ हुई घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि यह अप्रत्याशित और दुर्भाग्यपूर्ण था।

 

उन्होंने कहा कि राज्य के पहले नागरिक होने के रूप में, पुलिस प्रशासन ने अतिरिक्त सावधानी बरतने और राज्यपाल को भविष्य में उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रोफेशनल एडवाइज दी जाएगी। इसके साथ रोड क्लीयरिंग सिस्टम तैयार किया जाएगा। वर्तमान में राज्यपाल के कार्यक्रमों के दौरान केवल एक सुरक्षा अधिकारी तैनात रहता है, लेकिन अब व्यवस्था को बदला जाएगा। राज्यपाल की सुरक्षा में क्लोज प्रोटेक्शन टीम तैनात की जाएगी।

 

राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात अधिकारी बैकअप के लिए काॅल कर सकता

उन्होंने कहा कि राज्यपाल को महत्वपूर्ण और बड़े कार्यक्रमों में अग्रिम सुरक्षा प्रदान की जाएगी और ऐसे कार्यक्रमों में प्रयास किए जाएंगे कि राज्यपाल के दोनों एडीसी साथ हों। उन्होंने कहा कि किसी भी विपरित स्थिति में, राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात अधिकारी बैकअप के लिए काॅल कर सकता है। पुलिस प्रशासन राज्यपाल को कड़ी सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस संबंध में कोई चूक नहीं होने दी जाएगी। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिस प्रशासन राजभवन में भी डीएसपी सुरक्षा सुविधा उपलब्ध करवाने का प्रयास करेगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।