सीएम सुक्खू ने मरीज को एयरलिफ्ट करने के लिए दिया अपना हेलिकॉप्टर, खुद सड़क से गए

हिमाचल प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मानवता की जीती जागती मिसाल हैं। मुख्यमंत्री ने खुद का दौरा स्थगित कर कराया एयरलिफ्ट, मरीज अब खतरे से बाहर । 
 | 
photo

शिमला। हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सुक्खू ने हेलीकॉप्टर से चंबा के ट्राइबल एरिया पांगी-किलाड़ से मरीज को एयरलिफ्ट करवाया। CM ऑफिस से जारी बयान में दावा किया गया कि मुख्यमंत्री ने अपना दौरा रद्द कर मरीज को एयरलिफ्ट करवाया। अब मरीज कांगड़ा के टांडा मेडिकल कालेज और अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहा है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

 

मामला चम्बा जिले के दुर्गम क्षेत्र किलाड़ का है। यहां के एक निवासी की मंगलवार को तबियत ज्यादा बिगड़ गई। बर्फबारी के कारण रास्ते बंद होने पर सड़क मार्ग से मरीज को किलाड़ से कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज पहुंचाना संभव नहीं था। आपात स्थिति में मरीज को हेलिकॉप्टर से ही ला सकते थे। चंबा जिला प्रशासन ने यह सूचना मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू तक पहुंचाई।

मुख्यमंत्री ने मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए अपना प्रस्तावित दौरा रदद कर मानवीय आधार पर हेलिकॉप्टर किलाड़ भेजा। मरीज को किलाड़ से लाकर टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। मरीज अब खतरे से बाहर है और उसकी जान बचा ली गई है। 
photo
मरीज के परिजन ने एयरलिफ्ट कराकर जान बचाने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू का तहेदिल से आभार जताया है। मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा मरीज के एयरलिफ्ट होने से लेकर टांडा मेडिकल कॉलेज में दाखिल होने तक चंबा व कांगड़ा जिला प्रशासन के साथ निरंतर संपर्क में रहे।
उन्होंने मुख्यमंत्री के निर्देश पर कॉलेज प्रशासन से उपचाराधीन मरीज के स्वास्थ्य के बारे में विस्तार से जानकारी ली। सुखविंद्र सिंह सुक्खू मुख्यमंत्री बनने के बाद से दीन-दुखियों के मसीहा के तौर पर जाने जा रहे हैं। उन्होंने 3 फरवरी 2023 को लाहौल एवं स्पीति जिले की एक महिला मरीज को भी गंभीर स्थिति में एयरलिफ्ट कराया था। जिससे डॉक्टर उसकी जान बचाने में सफल रहे थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।