शिमला में दिन दिहाड़े चोरी, गहनों के साथ 70 हजार नकदी ले गए शातिर

ढली थाना के तहत पड़ने वाले नेहरा गांव में पेश आया है। शातिरों ने दिन दिहाड़े घर में सेंध लगाई और कमरे के अंदर ट्रंक में रखे सोने व चांदी के गहनों सहित नकदी चुराकर ले गए।  

 | 
Breaking News

शिमला। हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इसी कड़ी में ताजा मामला ढली थाना के तहत पड़ने वाले नेहरा गांव में पेश आया है। शातिरों ने दिन दिहाड़े घर में सेंध लगाई और कमरे के अंदर ट्रंक में रखे सोने और चांदी के गहनों सहित नकदी चुराकर ले गए। पुलिस को दी शिकायत में दिवान चंद पुत्र स्व. इंद्र सिंह गांव नेहरा डाकघर कोटी तहसील जुन्गा ने कहा कि बीते रोज वह अपने परिवार के साथ खेतों में काम करने के लिए गया हुआ था।

 

यह भी पढ़ें ः शिमला : शिक्षा विभाग के अफसरों पर हाईकोर्ट नाराज, कहा- कोर्ट में ही देरी से आए तो दफ्तर कब पहुंचते होंगे

शाम 4 बजे के करीब वह वापिस घर लौटे। इस दौरान घर के दरवाजें खुले थे। अंदर जाकर देखा तो कमरे में रखे तीन ट्रंक के ताले तोड़े गए थे, इसमें 70 हजार रुपये नकदी थी। वह गायब था। इसके अलावा 2 सोने की अंगूठी, सोने की चेन, सोने का मंगलसूत्र, दो सोने के टॉपस, चांदी की ज्वैली सब शातिर चुराकर ले गए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। चूंकि घटना गांव में पेश आई है इसलिए वहां आसपास सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे हैं। बहरहाल पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने इस संबंध में पूछताछ भी की है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही शातिरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें ः शिमला : अब चार घंटे से कम समय में तय होगा ट्रेन में कालका से शिमला तक का सफर, रेलवे ने किया ट्रायल

बढ़ रहीं हैं चोरी की घटनाएं

आपको बता दें कि राजधानी शिमला में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। संजौली, टालैंड, ढली, समरहिल, जाखू सहित शहर के कई क्षेत्रों में बीते दिनों चोरी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। शातिर चोरी को अंजाम देकर मौके से फरार हो जाते हैं। अभी तक कई केस को पुलिस सुलझा नहीं पाई है। हालांकि कुछ मामलों में पुलिस ने शातिरों को दबोच कर रिकवरी भी की है। लेकिन कई मामले अभी भी ठंडे बस्ते में है। घरों में चोरियों के अलावा गाड़ी व बाइक भी चोरी हो रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें ः दिल्ली से लापता हुई थी उड़ीसा की युवती मनाली में मिली, पुलिस ने परिजनों के हवाले की

संदिग्ध दिखे तो पुलिस को दें सूचना

पुलिस ने लोगों से सतर्क रहने की सलाह दी है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह अपने घरों में सीसीटीवी लगाएं। जब घर से कहीं काम के सिलसिले में बाहर जाए तो अपने पड़ोसी या फिर रिश्तेदारों को इसकी सूचना दे दें। घरों में नगदी व ज्वैलरी न रखें। यदि किसी को अपने मौहल्ले व कालौनी में कोई संदिग्ध घूमता दिखाई देता है तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।