हिमाचल : कांग्रेस के लिए वोट मांगने पर पांच शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस

विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से कुछ दिन पहले इन कर्मचारियों ने सोशल मीडिया में पोस्ट डालकर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने की अपील की थी। 
 | 
Breaking News

शिमला  ।  प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए वोट मांगने पर पांच शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी हुए हैं। सोशल मीडिया पर पुरानी पेंशन बहाली के लिए शिक्षकों ने वोट की अपील की थी। भाजपा की शिकायत पर चुनाव आयोग मामले की जांच कर रहा है। उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से इन शिक्षकों को अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए नोटिस जारी किए गए हैं।  

 

यह भी पढ़े  : -     शिमला : शिक्षा विभाग के अफसरों पर हाईकोर्ट नाराज, कहा- कोर्ट में ही देरी से आए तो दफ्तर कब पहुंचते होंगे

बीते दिनों जारी हुए नोटिस में इन कर्मचारियों का जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया था। अब दोबारा से इनसे जवाबतलबी की गई है। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से कुछ दिन पहले इन कर्मचारियों ने सोशल मीडिया में पोस्ट डालकर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने की अपील की थी। इस अपील को कई कर्मचारियों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया।


भाजपा ने चुनाव आयोग के पास लिखित शिकायत कर कहा था कि इन सरकारी कर्मचारियों ने कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने की अपील करके चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अगर दोबारा नोटिस का जवाब संतोषजनक नहीं मिला था तो इनके खिलाफ सेवा नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।