Himachal Election : निजी वाहन में ईवीएम ले जाने पर छह चुनाव कर्मचारी निलंबित

निजी वाहन में ईवीएम ले जाने पर सहायक निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग पार्टी के छह कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।
 | 
photo

शिमला  ।  रामपुर विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ नंबर-49 दत्तनगर से निजी वाहन में स्ट्रांग रूम के लिए ईवीएम ले जाने पर सहायक निर्वाचन अधिकारी ने पोलिंग पार्टी के छह कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। इनमें चार शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं और दो पुलिस कर्मी हैं। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 के तहत यह कार्रवाई की गई है। 




उधर, कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत पत्र भेजकर इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है। निलंबित कर्मचारियों में पोलिंग पार्टी नंबर 146 के पीआरओ जगतराम उच्च शिक्षा विभाग बौर नेरवा स्कूल, पीओ इंद्रपाल उच्च शिक्षा विभाग मलैंडी स्कूल तहसील कुमारसैन, एपीआरओ राजेश कुमार उच्च शिक्षा विभाग केलवी स्कूल तहसील ठियोग, पीओ प्रदीप कुमार प्रारंभिक शिक्षा विभाग नेरवा और पुलिस कर्मी गोवर्धन सिंह और विपिन शामिल हैं।



सहायक निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र मोहन ने बताया कि पोलिंग बूथ में तैनात मतदान कर्मी निजी वाहन में अनाधिकृत रूप से ईवीएम और वीवीपैट ला रहे थे। मतदान दल ने भारत चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन किया है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।