Hamirpur जिला में पुलिस भर्ती तीन जनवरी से

11 जनवरी तक चलेगी प्रक्रिया, एडमिट कार्ड (Admit Card)  डाउनलोड करने को अभ्यर्थी के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजे मैसेज

 | 
हमीरपुर ।  जिला हमीरपुर में पुलिस कांस्टेबल (Police Constable) के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया तीन जनवरी, 2022 से शुरू होगी। एडमिट कार्ड (Admit Card) डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज (SMS)  भेज दिया गया है। इसमें पीएसटी (PST) और पीइटी PET) के लिए निर्धारित तिथि व अन्य दिशा निर्देश दिए गए हैं। एडमिट कार्ड (Admit Card) को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और पासवर्ड डालकर डाउनलोड किया जा सकता है। तीन जनवरी, 2022 को केवल 1200 महिला अभ्यर्थी, चार दिसंबर को 1568 महिला अभ्यर्थी, पांच जनवरी को 256 पुरुष (ड्राइवर) अभ्यर्थी तथा 1000 पुरुष अभ्यर्थी, छह जनवरी को 1500 पुरुष अभ्यर्थी, सात जनवरी को 1500 पुरुष, आठ दिसंबर को 1500 पुरुष, नौ जनवरी को 1500 पुरुष, 10 जनवरी को 1500 पुरुष अभ्यर्थी तथा दिनांक 11 जनवरी को 963 पुरुष अभ्यर्थी बुलाए गए हैं।

अभ्यर्थी पंजीकरण (Registration) के लिए पुलिस लाइन हमीरपुर (Police Line Hamirpur) में प्रात: सात बजे पीएसटी (PST) और पीइटी (PET) के निर्धारित दिन रिपोर्ट करेंगे। केवल अभ्यर्थियों को ही भर्ती स्थल पर प्रवेश की अनुमति होगी। प्रत्येक अभ्यर्थी को होल्डिंग एरिया (Holding Area) में रिसीव किया जाएगा। उसके उपरांत उन्हें रिफ्रेसमेंट, कोविड-19 काउंटर पर रिफ्रेसमेंट किट जिसमें मास्क, सेनेटाइजर, पानी, जूस और खाने- पीने की सामग्री दी जाएगी।  

पुलिस अधीक्षक हमीरपुर (SP Hamirpur)  डा. आकृति  शर्मा  (Dr. Aakriti Sharma)  ने बताया कि सभी उम्मीदवारों को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा तथा उचित ढंग से मास्क पहनना होगा। आपस में वस्तुओं का आदान प्रदान नहीं कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को अपने साथ प्रवेश पत्र, नवीनतम पासपोर्ट आकार का रंगीन फोटोग्राफ, स्थायी हिमाचली प्रमाण पत्र, मैट्रिक प्रमाण पत्र, संबंधित श्रेणी और उपश्रेणी प्रमाण पत्र, कोई भी फोटो पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, वोटर कार्ड या पासपोर्ट आदि। ड्राइवर के लिए एचटीवी लाइसेंस साथ लाना होगा। पुलिस लाइन पहुंचने पर अभ्यर्थी होल्डिंग एरिया में पंजीकरण (Registration)  हेतु इंतजार करेंगे। तत्पश्चात पंजीकरण काउंटर पर उपरोक्त दस्तावेज देखे जाएंगे तथा अभ्यर्थी को एक नंबर दिया जाएगा।

इसके बाद हाइट, चेस्ट केवल पुरुष अभ्यर्थियों के लिए, लांग जंप, हाई जंप व अंत में रेस होगी। रेस पूरी करने के पश्चात ही अभ्यर्थी संबंधित अधिकारी की अनुमति से ग्राउंड छोड़ सकेंगे। यदि कोई अभ्यर्थी किसी मामले में निर्णय से असंतुष्ट हो और अपील करना चाहे तो वह भर्ती समिति के अध्यक्ष को लिखित रूप में आवेदन देगा। किसी भी अभ्यर्थी को ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों की अनुमति के बिना यहां-वहां जाने की अनुमति नहीं होगी तथा एक जगह से दूसरी जगह पर ड्यूटी पर तैनात अधिकारी के साथ ही जा सकेगा।

जो अभ्यर्थी किसी भी परीक्षा को उत्तीर्ण करने में विफल रहता है उसे संबधित काउंटर से बाहर ड्यूटी पर तैनात अधिकारी के साथ ही भेजा जाएगा। यदि किसी अभ्यर्थी को उसका एडमिट कार्ड  (Admit Card)  एसएसएस (SMS) के माध्यम से प्राप्त नहीं हुआ है या भर्ती से संबंधित कोई अन्य जरूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हों तो वह अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय से इस संदर्भ में दूरभाष संख्या 9418830593, 9418032754 व 9418212591 से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।