MANDI में युवाओं को आत्मनिर्भर बनाएगी ADMINISTRATION की यह पहल

मंडी। जिला प्रशासन (MANDI ADMINISTRATION) ने युवाओं को स्वरोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाने के लिए नई पहल शुरू की है। स्वरोजगार से जुड़ी सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए MANDI ADMINISTRATION ने सुविधा हैल्पलाईन जारी की है। इससे तहत युवा इस हैल्पलाईन पर संपर्क करके योजना की जानकारी ले सकते हैं। आत्मनिर्भर भारत अभियान
 | 
MANDI में युवाओं को आत्मनिर्भर बनाएगी ADMINISTRATION की यह पहल

मंडी। जिला प्रशासन (MANDI ADMINISTRATION) ने युवाओं को स्वरोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाने के लिए नई पहल शुरू की है। स्वरोजगार से जुड़ी सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए MANDI ADMINISTRATION ने सुविधा हैल्पलाईन जारी की है। इससे तहत युवा इस हैल्पलाईन पर संपर्क करके योजना की जानकारी ले सकते हैं। आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत की गई इस पहल के अंतर्गत उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने मंगलवार को सुविधा हैल्पलाईन का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि लोग सुविधा हैल्पलाईन नंबर 8988008008 पर हर सप्ताह सोमवार से शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक कॉल कर सकते हैं। इस पर विभागीय अधिकारी उपलब्ध रहेंगे, जिनसे लोग स्वरोजगार से जुड़ी सरकारी योजनाओं का लाभ लेने को लेकर पूरा मार्गदर्शन प्राप्त कर सकेंगे। साथ ही योजनाओं में आवेदन की आवश्यक प्रक्रिया की जानकारी ले सकेंगे। इसके अलावा यदि किसी को स्वरोजगार से जुड़ी अपनी किसी परियोजना को लेकर कोई सुझाव की आवश्यकता हो अथवा शंका निवारण के लिए इस नंबर पर फोन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- DC RANA ने मांगा जिला CHAMBA के अनाथ बच्चों का ब्यौरा

उपायुक्त ने कहा कि सुविधा हैल्पलाईन केे माध्यम से प्रशासन का प्रयास है कि इच्छुक लाभार्थियों से सीधा संपर्क स्थापित हो, ताकि स्वरोगजार के इच्छुक लोगों को योजनाओं का फायदा मिले। उन्होंने लोगों से इस सुविधा का भरपूर लाभ उठाने की अपील की। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल, जिला उद्योग केंद्र मंडी के महाप्रबंधक ओपी जरयाल और लीड बैंक मैनेजर एस.के सिन्हा मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।