हिमाचल में विभागों के प्रमुखों को देनी होगी कर्मचारियों के टीकाकरण की जानकारी

डीसी मंडी ने जिला विभाग प्रमुखों को निर्देष दिए कि वे अपने कर्मचारियों की सूची साझा कर बताएं कि अब तक कितनों ने कोरोना की दूसरी डोज लगवा ली है। इससे वैक्सीनेशन से छूटे कर्मचारियों का पता लगाया जा सकेगा।

 | 
डीसी मंडी ने जिला विभाग प्रमुखों को निर्देष दिए कि वे अपने कर्मचारियों की सूची साझा कर बताएं कि अब तक कितनों ने कोरोना की दूसरी डोज लगवा ली है। इससे वैक्सीनेशन से छूटे कर्मचारियों का पता लगाया जा सकेगा।

मंडी। उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने जिले के सभी विभागाध्यक्षों से कर्मचारियों की कोविड 19 टीकाकरण डिटेल मांगी है। उन्होंने विभागाध्यक्षों को अपने कार्यालयों के अधिकारियों-कर्मचारियों के कोविड-19 टीकाकरण का स्टेटस साझा करने को कहा। उन्होंने जिला विभाग प्रमुखों को निर्देष दिए कि वे अपने कर्मचारियों की सूची साझा कर बताएं कि अब तक कितनों ने कोरोना की दूसरी डोज लगवा ली है। इससे वैक्सीनेशन से छूटे कर्मचारियों का पता लगाया जा सकेगा।


वे सोमवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी कार्यालय के सभागार में कोविड 19 टीकाकरण की जिला टास्क फ़ोर्स की समीक्षा बैठक ले रहे थे। बैठक में पिछली मीटिंग में लिए गए फैसलों के क्रियान्वयन का जायजा लेने के अलावा आगामी सप्ताह के लिए टीकाकरण कार्य की योजना बनाई गई। योजना के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए कारगर कदम उठाने को लेकर रणनीति पर चर्चा हुई।


उपायुक्त ने कहा कि 30 नवंबर तक जिले में कोविड 19 टीकाकरण की दूसरी डोज के सौ फीसदी लक्ष्य को हासिल करने के लिए मिषन मोड पर कार्य जारी रखें। उन्होंने खंड चिकित्सा अधिकायिों को यह सुनिश्चित बनाने को कहा कि जिन टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन लगवाने के लिए कम लोग आ रहे हैं, वहां के लिए विशेष रणनीति बना कर काम करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि यदि किसी टीकाकरण स्थल पर दोपहर 12 बजे तक 10 से कम लाभार्थी हों तो वहां की टीम घर-घर जाकर बुजुर्गों तथा दिव्यांगजनों का टीकाकरण करें।


जिन्हें पहली डोज लिए 84 दिन हो गए हैं, उनसे व्यक्तिगत संपर्क करें और दूसरी डोज को लेकर शेड्यूलिंग करें। लोगों को खुद आगे आकर वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रोत्साहित करें। पंचायत प्रतिनिधियों, प्रसाशन व पुलिस का सहयोग लेकर लोगों को जोड़ने का प्रयास करें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने पिछले एक सप्ताह में 60,893 लोगों को कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज लगाई गई है। 


जिला टीकाकरण अधिकारी ने डॉ. अनुराधा ने बताया कि जिला में कोविड 19 टीकाकरण की पहली डोज 7,61,210 की एवज पर 5,67,929 दूसरी डोज यानि 74.7 की कवरेज की गई है। बैठक में उपस्थित एडीसी जतिन लाल, एडीएम राजीव कुमार, सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी और जिला मंडी के सभी खंड चिकित्सा अधिकारी मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।