कीचड़ में पैदल चल थुनाग पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर, जाना आपदा प्रभावितों का दर्द

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को थुनाग में बादल फटने से हुए नुकसान के प्रभावितों से मिलने पहुंचे। बुधवार सुबह सीएम जयराम ठाकुर पैदल चलकर प्रभावित दुकानदारों और लोगों से मिले।
 | 
Cm Jairam Thakur  | Himachal Pradesh CM Jairam Thakur | हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री | जय राम ठाकुर |

मंडी। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर (Himachal Pradesh CM Jairam Thakur) बुधवार को थुनाग में बादल फटने से हुए नुकसान के प्रभावितों से मिलने पहुंचे। बुधवार सुबह सीएम जयराम ठाकुर पैदल चलकर प्रभावित दुकानदारों और लोगों से मिले। कीचड़ के बीच सीएम जयराम ठाकुर पैदल चलकर लोगों के पास पहुंचे व उनका दर्द जाना। 


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मौत की गहरी नींद में सोने से पहले पुष्पा ने अपना फर्ज निभाया। मृतक पुष्पा देवी ने हादसे की रात भारी बारिश होने पर अपने तीन साल के बेटे, नौ साल की बेटी और सास को घर से सुरक्षित निकाला। दूसरों को सुरक्षित निकालने के बाद पुष्पा के घर में ऐसा भूस्खलन हुआ कि चंद सेकेंड में सब कुछ तबाह हो गया, जिसमें पुष्पा की जान चली गई।

  

मुख्यमंत्री ने बुधवार को मुख्यमंत्री का प्रस्तावित दौरा तय था। लेकिन अपने गृह क्षेत्र सराज में बादल फटने से करीब 65 से ज्यादा दुकानें मलबे में दब गई थी और थुनाग के साथ लगती पंचायत केओली जो लम्बा थाच पंचायत से अलग होकर बनी हुई है, उसमें भारी बारिश के चलते महेन्द्र सिंह ठाकुर का रिहायशी मकान मलबे की चपेट में आ गया था, जिसमें उसकी बहू की मृत्यु हो गई थी। 


इनके लिए अपने प्रस्तावित दौरे में फेरबदल कर मुख्यमंत्री ने बुधवार को थुनाग में भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। एसडीएम थुनाग पारस, व्यापार मंडल प्रधान शिवदयाल ठाकुर ने मुख्यमंत्री को सारी घटना से परिचित करवाया। बुधवार सुबह करीब 8 बजकर 30 मिनट पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रैनगलू हेलीपैड पर पहुंचें, जहां से बिना देरी किए मुख्यमंत्री प्रभावित लोगों से मिलने के लिए डीसी मंडी की गाड़ी में थुनाग पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने थुनाग बस स्टैंड में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में मैं हमेशा आपके साथ हूं। व्यस्तता के कारण आने में देरी हुई, आना जरूरी था तो व्‍यस्‍त शेड्यूल में समय निकालकर आपका हालचाल पूछने आया हूं। मैंने दो दिन पहले ही अपने डिप्टी सचिव को भेज दिया था ताकि सभी प्रभावित को हर संभव सहायता की जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा नुकसान बहुत ज्यादा हुआ है, जिसकी भरपाई करना बहुत कठिन है। प्रशासन ने फौरी राहत दी है मुझे लगता है वह बहुत कम है। मैं आपके लिए हरसंभव सहायता के लिए वचनबद्ध हूं। मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग और पंचायती राज विभाग को कहा कि लोगों का नुक्सान बहुत हुआ है। जितना हो सके लोगों का सहयोग करें और जल्द से जल्द थुनाग बाजार को बहाल करें।
 

 
केंद्र को भेजी प्रदेश में हुए नुकसान की रिपोर्ट
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा हिमाचल में हुए नुकसान की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेज दी है। केंद्र की टीम हिमाचल के दौरे पर है और नुकसान का जायजा ले रही है। मंडी जिला समेत अन्य जिलों में उपायुक्त और अन्य अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि लोगों को बरसात से हुए नुकसान से कोई दिक्कत न हो।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।