धर्मपुर विधानसभा में शुरू होंगी 142 करोड़ की दो सिंचाई योजनाएं, 9 पंचायतों को मिलेगा लाभ

जलशक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ठाकुर ने कहा कि धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र की 9 पंचायतों के लिए जल्द ही 142 करोड़ रुपये की दो बड़ी सिंचाई योजनाओं का काम आरंभ किया जाएगा।
 | 
जलशक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ठाकुर ने कहा कि धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र की 9 पंचायतों के लिए जल्द ही 142 करोड़ रुपये की दो बड़ी सिंचाई योजनाओं का काम आरंभ किया जाएगा। इनमें टिहरा, कोट, चोलथरा, सधोट, सज्जाओ और डरवाड़ पंचायतों के लिए 72 करोड़ और झंझैल, रखोह और दारपा पंचायतों के लिए 70 करोड़ रुपये की सिंचाई योजना का काम किया जाएगा। इन योजनाओं से क्षेत्र के किसानों-बागवानों को बड़ी सुविधा मिलेगी।

धर्मपुर (मंडी)। जलशक्ति, बागवानी, राजस्व एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र की 9 पंचायतों के लिए जल्द ही 142 करोड़ रुपये की दो बड़ी सिंचाई योजनाओं का काम आरंभ किया जाएगा। इनमें टिहरा, कोट, चोलथरा, सधोट, सज्जाओ और डरवाड़ पंचायतों के लिए 72 करोड़ और झंझैल, रखोह और दारपा पंचायतों के लिए 70 करोड़ रुपये की सिंचाई योजना का काम किया जाएगा। इन योजनाओं से क्षेत्र के किसानों-बागवानों को बड़ी सुविधा मिलेगी।


महेंद्र सिंह ठाकुर ने मंलगवार को धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत  कोठी, बराडी चौकी, बैहल, रसैण गलू, रसैण (खेड़ी), भलवाण, हरलोट, बसंतपुर, जन्धरू बड़ा, जन्धरू छोटा, रोपड़-1, रोपड़-2 में आयोजित जन शिकायत निवारण कार्यक्रमों में यह बात कही। इस मौके उन्होंने जन समस्याएं सुनीं तथा अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया। उन्होंने कहा कि रखोह, चोलथरा, अवाहदेवी, टीहरा और साथ लगते गावों के लिए 12 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित उठाऊ जल योजना आरंभ होने से लोगों की पेयजल की समस्या का समाधान हुआ है।

महेंद्र सिंह ठाकुर ने मंलगवार को धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत  कोठी, बराडी चौकी, बैहल, रसैण गलू, रसैण (खेड़ी), भलवाण, हरलोट, बसंतपुर, जन्धरू बड़ा, जन्धरू छोटा, रोपड़-1, रोपड़-2 में आयोजित जन शिकायत निवारण कार्यक्रमों में यह बात कही। इस मौके उन्होंने जन समस्याएं सुनीं तथा अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया।


बागवानी में क्रांतिकारी बदलाव ला रही एचपी शिवा परियोजना
जलशक्ति मंत्री ने कहा कि 1688 करोड़ रुपये की एचपी शिवा परियोजना प्रदेश के निचले हिस्से के जिलों में बागवानी गतिविधियों में एक क्रांतिकारी बदलाव लाने में कामयाब रही है। इसमें किसानों-बागवानों को अच्छी कमाई हो रही है। इससे बेरोजगार युवाओं को घरद्वार पर रोजगार मुहैया हो रहा है। सरकार का प्रयास है कि हिमाचल के फल राज्य के रूतबे को और वैभव दिया जाए।

सरोण (खेड़ी) में सड़क निर्माण के लिए 5 लाख रुपये
जल शक्ति मंत्री ने सरोण (खेड़ी) में सड़क निर्माण के लिए 5 लाख रुपये, जबकि महिला मंडल बैहल को भवन के निर्माण हेतु अतिरिक्त एक लाख रुपये देने की घोषण की। उन्होंने हरलोट में शमशान घाट के लिए दो लाख रुपये और जंधरू में महिला मंडल को दो लाख रुपये देने की घोषणा भी की। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की महामंत्री एवं जिला पार्षद वन्दना गुलेरिया ने क्षेत्र में विकास की अनुपम योजनाओं के लिए जलशक्ति मंत्री का आभार जताया।

महेंद्र सिंह ठाकुर ने मंलगवार को धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत  कोठी, बराडी चौकी, बैहल, रसैण गलू, रसैण (खेड़ी), भलवाण, हरलोट, बसंतपुर, जन्धरू बड़ा, जन्धरू छोटा, रोपड़-1, रोपड़-2 में आयोजित जन शिकायत निवारण कार्यक्रमों में यह बात कही। इस मौके उन्होंने जन समस्याएं सुनीं तथा अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया।

कार्यक्रम में ग्राम पंचायत चोलथरा के प्रधान मेहरचंद, सरौण पंचायत के प्रधान पवन ठाकुर, बसन्तपुर कीप्रधान सुनीता देवी, पपलोग की प्रधान सरस्वती देवी, रखोह  की प्रधान सुनीता, पंचायत समिति सदस्य विजय कुमार,पूर्व प्रधान  पवन बन्याल  सहित पंचायतीराज संस्थाओं के जन प्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।