जयराम का कर्मचारियों को तोहफा, जुलाई से मिलेगा छह प्रतिशत महंगाई भत्ता

मण्डी। 75वें राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के कर्मचारियों को तोहफा दिया। प्रदेश के ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों और सवा लाख पेंशनरों को छह प्रतिशत महंगाई भत्ता (डीए) देने का ऐलान किया है। सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को 1 जुलाई 2021 से छह प्रतिशत महंगाई भत्ता की किस्त
 | 
जयराम का कर्मचारियों को तोहफा, जुलाई से मिलेगा छह प्रतिशत महंगाई भत्ता

मण्डी। 75वें राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के कर्मचारियों को तोहफा दिया। प्रदेश के ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों और सवा लाख पेंशनरों को छह प्रतिशत महंगाई भत्ता (डीए) देने का ऐलान किया है। सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को 1 जुलाई 2021 से छह प्रतिशत महंगाई भत्ता की किस्त जारी होगी। कोविड काल में किस्तें फ्रीज करने की वजह से महंगाई भत्ता एक जनवरी 2020 से 1 जुलाई 2021 तक लंबित है।

 

 

 

उन्होंने कहा कि हिमाचल के वीरों का बलिदान भुलाया नहीं जा सकता। कोविड काल में भी प्रदेश का विकास नहीं रुका। वैक्सीनशन में हिमाचल देश में पहले नंबर पर है। इसके लिए सभी कोविड वॉरियर बधाई के पात्र हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने वाला पहला प्रदेश बने, हम इस ओर अग्रसर हैं। राज्य के कोविड प्रबन्धन की भारत सरकार ने भी सराहना की है। बेहतर प्रयासों के बावजूद राज्य में इस महामारी के कारण 3500 लोगों की मृत्यु हुई। सत्ता संभालने के बाद बदले की भावना से काम नहीं किया।

 

 

यह भी पढ़ेंः-विंग कमांडर उत्तर कुमार फ्लाइंग पायलट को मिला वायु सेना मेडल

मंडी में पहली बार राज्यस्तरीय समारोह

हिमाचल भाजपा सरकार की पहल जनमंच पूरे देश में सराही गई। प्रदेश में औद्योगिक मीट में 96721 करोड़ के एमओयू साइन हुए। दो माह में 10 हजार की और ग्राउंड ब्रेकिंग करने जा रहे हैं। जिससे औद्योगिक विकास के साथ रोजगार मिलेगा। भारत में जल जीवन मिशन में हिमाचल देश में पहले नंबर पर हैं। कोविड काल मे प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में मंडी पहले नंबर पर आया, इसके लिए पीडब्ल्यूडी को बधाई देता हूं। आज का दिन ऐतिहासिक है क्योंकि मंडी में पहली बार राज्यस्तरीय समारोह हुआ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।