मंडी के सरकाघाट में 16 और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

RNN DESK। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सरकाघाट (sarkaghat) में 16 और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एसडीएम सरकाघाट (sarkaghat) जफर इकबाल ने बताया कि सभी को होम आईसोलेट किया गया है। सबसे अधिक मामले भांबला के स्कूलों से आए हैं। इनमें सीनियर सेकेंडरी स्कूल भांबला के 8 मामले और प्राइमरी स्कूल बस्सी
 | 
मंडी के सरकाघाट में 16 और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

RNN DESK। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सरकाघाट (sarkaghat) में 16 और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एसडीएम सरकाघाट (sarkaghat) जफर इकबाल ने बताया कि सभी को होम आईसोलेट किया गया है। सबसे अधिक मामले भांबला के स्कूलों से आए हैं। इनमें सीनियर सेकेंडरी स्कूल भांबला के 8 मामले और प्राइमरी स्कूल बस्सी भांबला से चार मामले हैं। प्राइमरी स्कूल बन मगोह से एक मामला, सुलपुर स्कूल का एक मामला, खनोट स्कूल का एक मामला और जबोठ स्कूल का एक मामला है।

 

उपमंडल सरकाघाट के सभी स्कूलों को 7 फरवरी तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है। उच्च शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय की तरफ से यह आदेश जारी किए गए हैं। साथ में यह भी निर्देश दिए गए हैं कि 7 फरवरी तक ऑनलाइन स्टडी जारी रहेगी। अध्यापक स्कूलों में पहले की तरह ही आएंगे और स्कूल में कोरोना के लिए जारी की गई एसओपी का पालन करेंगे।

 

इससे पहले शनिवार को भी 41 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। सरकाघाट क्षेत्र पहले से ही जिला मंडी के अन्य क्षेत्रों में कोरोना के मामलों में सबसे आगे रहा है। बता दें प्रदेश में पहली फरवरी से स्कूलों में विद्यार्थियों की नियमित कक्षाएं शुरू होगी, लेकिन इससे पहले शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव आने से अभिभावकों की चिंता बढ़ गई है।

 

हिमाचल (Himachal) में ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूल (SCHOOL) एक फरवरी से खुल जाएंगे। वैसे तो स्‍कूल 27 जनवरी से खुल गए हैं और अध्‍यापकों ने स्‍कूल आना शुरू कर दिया है। लेकिन पहली फरवरी को विद्यार्थी भी स्‍कूल पहुंचेंगे व नियमित कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। उधर, सरकार ने निर्णय लिया गया है कि कोरोना संक्रमण के मामले आने वाले स्‍कूलों को फिलहाल नहीं खोला जाएगा। यदि किसी स्कूल में ज्यादा केस आते हैं तो प्रधानाचार्य या मुख्य अध्यापक अपने स्तर पर उन स्कूलों को बंद करने का निर्णय ले सकते हैं। इसकी सूचना उन्हें उपनिदेशक शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन को भी देनी होगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।