115 करोड़ रुपये से बुझेगी धर्मपुर की प्यास, तैयार हो रही पेयजल योजना

मंडी। बरच्छवाड़ क्षेत्र के लिए 115 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल योजना निर्मित की जा रही है। यह जानकारी जल शक्ति, राजस्व, बागबानी और सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने दी। वह बुधवार को धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र के रखोह में पहुंचे थे। वहां उन्होंने 3 करोड़ 25 लाख रुपये की लागत से
 | 
115 करोड़ रुपये से बुझेगी धर्मपुर की प्यास, तैयार हो रही पेयजल योजना

मंडी। बरच्छवाड़ क्षेत्र के लिए 115 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल योजना निर्मित की जा रही है। यह जानकारी जल शक्ति, राजस्व, बागबानी और सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर ने दी। वह बुधवार को धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र के रखोह में पहुंचे थे। वहां उन्होंने 3 करोड़ 25 लाख रुपये की लागत से निर्मित निरीक्षण भवन का लोकार्पण भी किया।

 

लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ तथा सबका विकास के ध्येय से आगे बढ़ रही है। समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित कर रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार की कार्य प्रणाली एवं जनहित में लिए गए निर्णयों को हर जगह सराहा जा रहा है। उन्होंने रोपडू में पटवारखाने के निर्माण के लिए 12 लाख रुपये, लोअर रोपडू सम्पर्क मार्ग के लिए 2 लाख रुपये, महिला मंडल पनिवार को एक लाख रुपये तथा महिला मंडल बदार और धाड़ को दो-दो लाख रुपये देने की भी घोषणा की ।

115 करोड़ रुपये से बुझेगी धर्मपुर की प्यास, तैयार हो रही पेयजल योजना
धर्मपुर का हो रहा सर्वांगीण विकास

मंत्री ने कहा कि धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बरच्छबाड़ में 30 करोड़ रुपये की लागत से सैनिक प्री कोचिंग अकादमी खोली जा रही है। इसमें सेना के तीनो अंगों व अर्ध सैनिक बलों में अधिकारी या सैनिक बनने के इच्छुक युवा और युवतियां प्रशिक्षण ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि बरछबाड़ में नए बस स्टैंड का भी निर्माण किया जा रहा है। कांडापतन-टीहरा-बरच्छवाड़ के लिए 41 करोड़ रुपये की पेयजल योजना निर्मित की गई है।

अपनी बंजर भूमि पर करें बागबानी

उन्होंने लोगों से लगभग 6 हजार करोड़ रुपये के महत्वाकांक्षी हिमाचल शिवा प्रोजैक्ट के तहत फलों का उत्पादन करने के लिए कलस्टर बनाने का आग्रह किया। ताकि वे आर्थिक रूप से मजबूत व स्वावलंबी बन सकें। उन्होंने लोगों से अपनी बंजर पड़ी भूमि में बागबानी करने को भी कहा। इसके लिए प्रदेश सरकार उनकी हरसंभव मद्द करेगी। इससे पूर्व उन्होंने रोपडू, पनिहार, बदार, चलोट, धाड़ तथा दारपा में भी लोगों की समस्याओं को सुना।


फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।