पहाड़ों पर बर्फबारी, राष्ट्रीय राजमार्ग-03 पर वाहनों की आवाजाही बंद

हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हुई बर्फबारी के बाद कई सड़कों को आवाजाही के लिए बंद कर दिया है। अगले आदेशों तक सड़कों पर आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

 | 
Snowfall in Himachal पहाड़ों पर बर्फबारी, राष्ट्रीय राजमार्ग-03 वाहनों की आवाजाही बंद 

केलांग। हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हुई बर्फबारी के बाद कई सड़कों को आवाजाही के लिए बंद कर दिया है। सड़कों को बंद करने के पीछे मुख्य कारण संभावित हादसों को रोकना है। हिमाचल जनजातीय जिला लाहौल स्पिति में राष्ट्रीय राजमार्ग 505 को कोकसर-लोकर-काजा पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है। अगले आदेशों तक सड़कों पर आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

लाहौल-स्पिति जिला के उपायुक्त नीरज कुमार द्वारा जारी इस आदेश के मुताबिक राष्ट्रीय राजमार्ग-03 को बारालाचा दर्रे पर बर्फबारी होने के कारण दारचा से आगे वाहनों के लिए फिलहाल बंद कर दिया है। इसी तरह दारचा-शिंकुला-जन्स्कर सड़क भी बंद रहेगी। राष्ट्रीय राजमार्ग- 505 को भी कोकसर से लोसर और लोसर से काजा तक के लिए वाहनों की आवाजाही के लिए प्रतिबंधित किया गया है। 


उपायुक्त ने बताया कि गत दो दिनों से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। इससे सड़कों पर फिसलन बढ़ गई है। ऐसे में फिसलन भरी सड़क पर वाहनों को चलाना किसी जोखिम से कम नहीं है। उन्होंने पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों, महिला और युवक मंडलों के सदस्यों से आग्रह करते हुए कहा कि वे स्थानीय लोगों तक भी इस सूचना को पहुंचाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करें।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।