Global Positioning System : हिमाचल में टैक्सियों से हटेंगे GPS, सीएम सुक्खू ने सौंपी फाइल

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि टैक्सियों में जीपीएस (Global Positioning System) को बंद किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने रविवार को मनाली में टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों से यह बात कही है।
 | 
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि टैक्सियों में जीपीएस (Global Positioning System) को बंद किया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री ने रविवार को मनाली में हिमआंचल टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों से कही है। सीएम सुक्खू रविवार को मनाली में विंटर कार्निवल का शुभारंभ करने के लिए पहुंचे थे। रविवार को मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय विंटर कार्निवल का शुभारंभ किया।

कुल्लू/मनाली। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि टैक्सियों में जीपीएस (Global Positioning System) को बंद किया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री ने रविवार को मनाली में हिमआंचल टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों से कही है। सीएम सुक्खू रविवार को मनाली में विंटर कार्निवल का शुभारंभ करने के लिए पहुंचे थे। 

शनिवार को मनाली के माल रोड में मुख्यमंत्री ने सैर की। इस दौरान हिमआंचल टेक्सी यूनियन के पदाधिकारियों और सदस्यों ने उनका स्वागत किया। यूनियन सदस्यों ने अपनी समस्याएं भी सीएम के समक्ष रखीं। उन्होंने कहा कि टैक्सी में जीपीएस जरूरी किया गया है। मगर जिस कंपनी को जीपीएस लगाने का कार्य दिया था, वह काम नहीं कर रही। जीपीएस भी खराब हो गए हैं।

टैक्सी ऑपरेटरों ने कहा कि जीपीएस के खबार होने से उनकी टैक्सियों की पासिंग नहीं हो पा रही। यूनियन ने रोहतांग के लिए परमिट प्रणाली को बंद करवाने की भी गुजारिश की। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि जीपीएस को बंद किया जाएगा। उन्होंने उपायुक्त कुल्लू को इसके संबंध में फाइल भी सौंपी है। बता दें कि नई सरकार के आते ही टैक्सियों से जीपीएस सिस्टम हटाने की मांग जोर पकड़ रही है। 

क्या है जीपीएस 

जीपीएस यानी ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम। जीपीएस डिवाइस के जरिए आप अपनी कार को ट्रेस कर सकते हैं। असल में यह डिवाइस सैटलाइट से कनेक्टेड रहती है और सैटलाइट के जरिए आपके फोन या कंप्यूटर से। कोई भी शख्स अगर आपकी कार से छेड़छाड़ करता है तो आपके मोबाइल पर तुरंत अलर्ट आ जाता है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।