हिमाचल के तेजतर्रार नेता “राकेश पठानिया” के खिलाफ पोस्टरबाजी में गंभीर आरोप

तेजतर्रार वन मंत्री राकेश पठानिया के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टरचस्पा किए गए हैं। पोस्टर पर लिखा है कि “फतेहपुर को बचाना है, तो बाप- बेटे को भगाना है”, इन पोस्टर्स में बाप को 2 नंबरी और बेटे को 10 नंबरी तक भी लिखा गया है।
 | 
photo

कांगड़ा ।  हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में जैसे-जैसे मतदान की तिथि नजदीक आ रही है, नेताओं पर व्यंगात्मक तंज तो कसे ही जा रहे हैं, साथ ही आपत्तिजनक पोस्टर का सिलसिला भी शुरू हो गया है। ताजा घटनाक्रम प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जयराम सरकार में तेजतर्रार वन मंत्री राकेश पठानिया के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर चस्पा किए गए हैं। पोस्टर पर लिखा है कि “फतेहपुर को बचाना है, तो बाप- बेटे को भगाना है”, इन पोस्टर्स में बाप को 2 नंबरी और बेटे को 10 नंबरी तक भी लिखा गया है। हद इस बात की भी है कि इन पोस्टर्स में मंत्री की बेटे के साथ तस्वीरें भी लगाई गई है।

    

         ऐसा बताया जा रहा है कि फतेहपुर निर्वाचन क्षेत्र में दर्जनों जगह पर यह पोस्टर चस्पा किए गए हैं। गौरतलब है कि बीजेपी ने वन मंत्री राकेश पठानिया को फतेहपुर हलके से मैदान में उतारा है। इसी निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व सांसद डॉ राजन सुशांत व पूर्व राज्यसभा सांसद कृपाल वर्मा भी चुनाव मैदान में कूदे हैं। फिलहाल इस बात की जिम्मेदारी कोई नहीं ले रहा है कि यह पोस्टर उन्होंने चस्पा किए हैं।  अलबत्ता यह जरूर है कि चुनावी समर में इस तरह की राजनीति ने चुनावी माहौल में गर्माहट ला दी है।

हालांकि इन पोस्टर्स को लेकर सीधे वन मंत्री राकेश पठानिया ने कोई बयान नहीं जारी किया है, लेकिन भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष ओपी चौधरी ने इस हरकत को घटिया करार  दिया है।   चौधरी ने कहा कि प्रत्याशी की लोकप्रियता की वजह से ही ऐसी घटिया हरकत की जा रही हैं। उनका कहना था कि सीसी कैमरे की मदद से यह जानने की कोशिश की जा रही है कि पोस्टर चस्पा करने वाला कौन है? फ़िलहाल ये भी साफ़ नहीं हुआ है कि भाजपा ने इस मामले में पुलिस में कोई शिकायत दी गई है या नहीं। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।