हिमाचल : तकनीकी शिक्षा बोर्ड में पैट और लीट के लिए प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी

तकनीकी शिक्षा बोर्ड की ओर से निर्धारित तिथियों के अनुसार पैट के लिए 21 मई 2023 को सुबह 10 से 1 बजे तक प्रवेश परीक्षा होगी। लीट के लिए 28 मई को सुबह 10 से 12 बजे तक प्रवेश परीक्षा होगी। 
 | 
HP TEB DHARAMSHALA

धर्मशाला ।  हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड राजकीय बहु तकनीकी तथा निजी बहु तकनीकी संस्थानों में प्रथम और तीसरे सेमेस्टर में प्रवेश के लिए पैट (पॉलीटेक्निक एडमिशन टेस्ट-2023) और लीट (लेटरल एंट्री एंट्रेंस टेस्ट-2023) में प्रवेश के लिए मई में प्रवेश परीक्षा लेगा। इस परीक्षा के लिए तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने शेड्यूल जारी कर दिया है। तकनीकी शिक्षा बोर्ड की ओर से निर्धारित तिथियों के अनुसार पैट के लिए 21 मई 2023 को सुबह 10  से 1 बजे तक प्रवेश परीक्षा होगी।



लीट के लिए 28 मई को सुबह 10  से 12 बजे तक प्रवेश परीक्षा होगी।  दोनों परीक्षाओं के लिए मार्च और अप्रैल में बोर्ड की वेबसाइट से ऑनलाइन माध्यम से आवेदन और फीस आदि जमा की जा सकेगी। इसके लिए बोर्ड अलग से शेड्यूल जारी करेगा। मई में अधिकतर बोर्डों सहित कई प्रतियोगी परीक्षाएं भी होती हैं। ऐसे में किसी परीक्षा के साथ तकनीकी शिक्षा बोर्ड की यह प्रवेश परीक्षाएं क्लैश न हों, इसके चलते तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने पांच माह पहले ही प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। 



छात्रों को होगा यह फायदा :
हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड की ओर से पांच माह पहले लीट-पैट की प्रवेश परीक्षा की तिथियां निर्धारित करने से छात्रों को खासा लाभ होगा। इससे न केवल अभ्यर्थियों को सुविधा होगी, साथ ही अन्य बोर्डों को भी अपनी प्रवेश परीक्षा की तिथि निर्धारित करने में आसानी रहेगी।



उधर तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला  सचिव  आरके शर्मा  ने बताया कि  तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने वर्ष 2023 के लिए लीट और पैट की प्रवेश परीक्षा के लिए तिथियों का निर्धारण कर लिया है। बोर्ड की ओर से निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक पैट की परीक्षा 21 मई और लीट की परीक्षा 28 मई को होगी। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।