Himachal : हमीरपुर में शुरू हुआ 15-18 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण

उपायुक्त (DC)  ने स्कूलों में जाकर लिया बच्चों की वैक्सीनेशन (Vaccination) का जायजा,   जानिए 4 जनवरी को इन स्कूलों में लगेंगे टीके

 | 
.

हमीरपुर। 15 से 18 वर्ष तक की आयु के बच्चों की कोरोना रोधी वैक्सीनेशन (Anti Corona Vaccination) का कार्य सोमवार को हमीरपुर में भी आरंभ हो गया। पहले दिन जिला के सभी 6 स्वास्थ्य खंडों के विभिन्न स्कूलों में बच्चों को कोरोना रोधी वैक्सीन (Anti Corona Vaccine) का पहला टीका लगाया गया।


   उपायुक्त देबश्वेता बनिक (Debashweta Banik) ने जिला मुख्यालय और इसके आस-पास के स्कूलों में जाकर वैक्सीनेशन (Vaccination) कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने वैक्सीनेशन (Vaccination) की टीमों, स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए तथा बच्चों से भी बातचीत की।

उपायुक्त ने शिक्षकों और अभिभावकों से सभी पात्र बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोवैक्सीन (Covaccine) बच्चों के लिए एक सुरक्षा कवच का कार्य करेगी। पहला टीका लगाने के बाद बच्चों को 28 दिन बाद इसकी दूसरी डोज लगाई जाएगी। उपायुक्त (DC) ने बताया कि जिला के सभी पात्र बच्चों को इस अभियान में कवर करने के लिए शिक्षण संस्थानों में चरणबद्ध ढंग से टीकाकरण (Vaccination) सत्र आयोजित किए जाएंगे।



4 जनवरी को इन स्कूलों में लगेंगे टीके  
स्वास्थ्य खंड टौणी देवी : सीनियर सेकेंडरी स्कूल ककडिय़ार, कोट, कुठेड़ा, लंबलू और गुरुकुल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल हमीरपुर।


स्वास्थ्य खंड नादौन : सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेरा, रैल, जलाड़ी, भूंपल, चौड़ू और धनेटा।


स्वास्थ्य खंड भोरंज : सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाहनवीं, बधाणी, बडैहर, चंबोह, लक्ष्मी मेमोरियल पब्लिक स्कूल भोटी और शांति निकेतन पब्लिक स्कूल भरेड़ी।


स्वास्थ्य खंड बड़सर : सीनियर सेकेंडरी स्कूल भोटा, झिरालड़ी, जौड़े अंब, किड्स बड्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल पंगा-बिझड़ी, लिटल एंजिल स्कूल मैहरे और न्यू ब्राइट सन मॉडल स्कूल बड़सर।


स्वास्थ्य खंड गलोड़ : सीनियर सेकेंडरी स्कूल कांगू, लोअर हड़ेटा, झगडिय़ाणी और कश्मीर।


स्वास्थ्य खंड सुजानपुर : सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौरी, जंगलबैरी और करोट।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।