Higher Education Department : बर्फबारी से रास्ते बंद, ड्यूटी ज्वाइन करना बनी आफत

शिक्षा विभाग  (Higher Education) ने पदोन्नति ऑर्डर (Promotion Order)  में सभी पदोन्नत प्रधानाचार्यों को 15 दिन के भीतर अपने - अपने स्कूलों में ज्वाइनिंग (Joining) के आदेश जारी किए हैं। लेकिन पदोन्नति (Promotion)  पाने वाले कुल 206 प्रधानाचार्यों में से अधिकतर के नए नियुक्ति आदेश लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, चंबा, भरमौर समेत प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों के स्कूलों के लिए हुए हैं।
 | 
.

शिमला ।  प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों में बर्फबारी के कारण रास्ते बंद होने के कारण शिक्षा विभाग  (Education Department) के पदोन्नत (Promoted) प्रधानाचार्यों को स्कूलों में ज्वाइनिंग (Joining) देना मुश्किल हो गया है। प्रदेश उच्चतर शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने 31 दिसंबर को पदोन्नत (Promoted) प्रधानाचार्य की सूची जारी की थी। विभाग ने हेडमास्टर और स्कूल लेक्चरर की वरिष्ठता सूची बनाकर यह पदोन्नति (Promotion) सूची जारी की है। पदोन्नति (Promotion)  पाने वालों में 108 स्कूल हेडमास्टर हैं, जबकि 98 स्कूल लेक्चरर हैं।


विभाग ने पदोन्नति ऑर्डर में सभी पदोन्नत प्रधानाचार्यों को 15 दिन के भीतर अपने-अपने स्कूलों में ज्वाइनिंग (Joining) के आदेश जारी किए हैं। लेकिन पदोन्नति पाने वाले कुल 206 प्रधानाचार्यों में से अधिकतर के नए नियुक्ति आदेश लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, चंबा, भरमौर समेत प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों के स्कूलों के लिए हुए हैं। गत दिवस भारी बर्फबारी के कारण जनजातीय क्षेत्रों का जन जीवन अस्त-व्यस्त है। सड़कें, बिजली और पेयजल आपूर्ति तक प्रभावित है।


सड़कों के बंद रहने के कारण पदोन्नत (Promoted) स्कूल प्रधानाचार्यों को संबंधित स्कूलों में ज्वाइनिंग (Joining) देने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। अकेले हमीरपुर जिला से प्रधानाचार्य के पद पर पदोन्नति  (Promotion) पाने वाले 9 प्रधानाचार्य हैं। जिन्हें शिमला जिला के दुर्गम, किन्नौर और चंबा जिला के स्कूलों में नियुक्ति के आदेश मिले हैं। पदोन्नत प्रधानाचार्यों ने प्रदेश सरकार और शिक्षा निदेशक से ज्वाइनिंग के लिए अतिरिक्त समय देने की मांग की है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।