विजय हीर ने TGT कला संघ में किया नई ऊर्जा का संचार : ओमप्रकाश

लॉकडाऊन में भी सबसे सक्रिय रहा टीजीटी आर्ट्स संघ , हिमाचल प्रदेश राजकीय टीजीटी कला संघ ने कोविड के दौरान भी बहुत सक्रियता से कार्य किए । संघ ने विपरीत परिस्थितियों में भी 50 उपलब्धियां हासिल कीं ।
 | 

हमीरपुर ।  हिमाचल प्रदेश राजकीय टीजीटी (TGT) कला संघ ने कोविड के दौरान भी बहुत सक्रियता से कार्य किए । संघ ने विपरीत परिस्थितियों में भी 50 उपलब्धियां हासिल कीं ।  राजकीय टीजीटी (TGT) कला संघ के उपलब्धि-पत्र का वर्चुअल विमोचन संघ के पूर्व महासचिव व राजदूत  ओमप्रकाश, संस्थापक सदस्य  राकेश कानूनगो ने किया । संघ के लॉकडाऊन के बीच भी शिक्षकों के हितों के मामले उठाए और हल करवाए । संघ ने मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री,  मुख्य सचिव , निदेशक उच्च शिक्षा , निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा व जिला स्तर के अधिकारियों से भी बैठकें आयोजित की और संघ के अनेकों मांगें पूर्ण भी हुई हैं ।

ओमप्रकाश (Om Parkash) ने बताया कि टीजीटी  (TGT) कला संघ ने कोविड के दौरान शिक्षकों को कोरोना योद्धा घोषित करने की मांग सबसे पहले उठाने व शिक्षकों को वैक्सीन प्राथमिकता से लगाने व स्कूल खुलवाने सहित ऑनलाईन एसीआर शुरू करने, हिम दर्पण एकीकृत शिक्षा पोर्टल बजट व पैटर्न हेतु, पंजाब वेतन आयोग सुधार हेतु पंजाब सरकार से कार्यवाही करवाने, कोविड के दौरान परीक्षाओं के पाठ्यक्रम में कटौती, यू डाईज़ डाटा फ्रेश लेने हेतु कार्यवाही करवाने, मिड डे मील के 4 माह के शेष चावल दिलवाने, कोविड ड्यूटी से शिक्षक रिलीव करवाने, टीजीटी शिक्षकों को बीस साल पर 2 विशेष इंक्रीमेंट व आर्ट्स स्ट्रीम प्रवक्ता पद हेतु टीजीटी आर्ट्स को ही अवसर देने के मामले में हाईकोर्ट से कार्यवाही करवाने, प्रोबेशन के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दर्ज करने, शिक्षा संवाद की तिथि बदलने, उप चुनाव आचार संहिता में अनुबंध टीजीटी को समय पर नियमित करवाने में सबसे अहम व अग्रणी भूमिका निभाना , संघ का मासिक प्रगति कार्ड जारी करने , समस्त जिलों में संघ की कार्यकारिणी विस्तार कर शिक्षक वर्ग की अनेकों समस्याओं का हल करना आदि संघ की उपलब्धियां हैं ।

जिनको संघ प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कौशल (Suresh Kaushal)  व महासचिव विजय हीर (Vijay Heer) के नेतृत्व में हासिल किया है । ओमप्रकाश  (Om Parkash) ने कहा कि टीजीटी (TGT) कला संघ ने पिछले 6 माह में विजय हीर के महासचिव पदभार संभालने पर नई ऊर्जा से कई अभूतपूर्व कार्य किए हैं और इनके मद्देनजर संगठन ने सुरेश कौशल व विजय हीर (Vijay Heer) का नाम संघ संविधान में संस्थापक मण्डल में जोड़ दिया है । संघ की सदस्यता भी तेज़ी से बढ़ी है और अब 21 नवंबर को हमीरपुर जिला के भोटा से जहू सड़क किनारे स्थित टाऊन भराड़ी मंदिर परिसर में राज्य स्तरीय चुनाव कार्यक्रम होगा ।   

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।