दियोटसिद्ध Temple परिसर की दुकानें शनिवार व रविवार को रहेंगी खुुली

 व्यापार मंडल ने भी प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन  (District Administration) और मंदिर न्यास प्रशासन (Temple Trust Administration) से गुजारिश की थी कि मंदिर परिसर की दुकानों को खुला रखा जाए।
 | 
.

हमीरपुर ।  उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध (Baba Balak Nath Temple Deotsidh)  परिसर की दुकानें शनिवार व रविवार को भी खुली रहेंगी। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर ट्रस्ट ने यह निर्णय लिया है। अब दियोटसिद्ध मंदिर ( Deotsidh  Temple)  का बाजार पूरा सप्ताह खुला रहेगा। इसके लिए दियोटसिद्ध ( Deotsidh)  बाजार के व्यापार मंडल ने मंदिर ट्रस्ट  प्रशासन (Temple Trust Administration) का आभार प्रकट किया है। 


बताते चलें कि बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध (Baba Balak Nath Temple Deotsidh)  में शनिवार और रविवार को काफी संख्या में श्रद्धालुओं बाबाजी के दरवार में आते है। श्रद्धालुओं को यहां भोजन और प्रसाद की कोई परेशानी न हो, इसके लिए मंदिर ट्रस्ट (Temple Trust)   ने यह निर्णय लिया है कि शनिवार और रविवार को दुकानें खुली रखी जाएं। मंदिर ट्रस्ट (Temple Trust) ने सरकार के आदेशों के तहत यहां लगने वाला लंगर पहले ही बंद कर रखा है। दियोटसिद्ध मंदिर ( Deotsidh  Temple)  में आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड-19 दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए समय समय पर हिदायत दी जा रही है। मंदिर (Temple) में साफ. सफाई का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है, ताकि कोरोना (corona) संक्रमण की संभावना न हो।

गत दिवस व्यापार मंडल ने भी प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन (District Administration) और मंदिर ट्रस्ट प्रशासन (Temple Trust Administration) से गुजारिश की थी कि मंदिर परिसर की दुकानों को खुला रखा जाए। ताकि दुकानदारों की रोजी रोटी प्रभावित न हो। क्योंकि मंदिर (Temple) परिसर में दुकानदारी करने वाले लोग पूरी तरह अपनी आजीविका के लिए श्रद्धालुओं पर ही निर्भर रहते हैं। इसी के चलते प्रशासन व सरकार की ओर से निर्णय लिया गया है कि दियोटसिद्ध मंदिर ( Deotsidh  Temple)  परिसर की दुकानें खुली रहेंगी।

यह भी पढ़ेंः-   बड़ी उपलब्धि : CPRI शिमला ने आलू से बनाई जलेबी, आठ माह तक नहीं होगी खराब


उधर मंदिर न्यास अध्यक्ष एवं एसडीएम बड़सर शशि पाल शर्मा (SDM Barsar Shashi Pal Sharma) ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार उत्तरी भारत के शक्ति पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध  (Baba Balak Nath Temple Deotsidh)  में शनिवार व रविवार के दिन बाजार खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि मंदिर (Temple) में आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड-19 दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए समय समय पर हिदायत दी जा रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।