शिमला के बाद हमीरपुर में दिखा संदिग्ध गुब्बारा, छानबीन में जुटी पुलिस

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में एक संदिग्ध बैलून नजर आया है। इस बैलून को आम लोगों ने देखा। यह झाड़ियों में फंस गया था। इसकी आकृति प्लेन की तरह थी। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

 | 
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में वीरवार शाम को एक संदिग्ध गुब्बारा दिखा है। हमीरपुर के भोटा क्षेत्र के कांकरी चौकी गांव में संदिग्ध गुब्बारा दिखने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। राहगीरों ने हवाई जहाज के आकार के गुब्बारे को पेड़ पर फंसा देखा तो तुरंत पुलिस को सूचित किया। सफेद और बैंगनी रंग के गुब्बारे पर उर्दू एवं अंग्रेजी में कुछ लिखा था। पुलिस ने कहा कि गुब्बारे पर चांद और तारे के प्रतीक हैं। 

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में वीरवार शाम को एक संदिग्ध गुब्बारा दिखा है। हमीरपुर के भोटा क्षेत्र के कांकरी चौकी गांव में संदिग्ध गुब्बारा दिखने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। राहगीरों ने हवाई जहाज के आकार के गुब्बारे को पेड़ पर फंसा देखा तो तुरंत पुलिस को सूचित किया। सफेद और बैंगनी रंग के गुब्बारे पर उर्दू एवं अंग्रेजी में कुछ लिखा था। पुलिस ने कहा कि गुब्बारे पर चांद और तारे के प्रतीक हैं। 

यह भी पढ़ेंः-तीन कैबिनेट में पूरी नहीं हुई गारंटियां, अब सीएम सुक्खू बोले, चार साल लगेंगे

आशंका जताई जा रही है कि इस गुब्बारे को पाकिस्तान की ओर से भेजा गया हो। हालांकि जैसे ही घटना की जानकारी हमीरपुर पुलिस को मिली एक टीम मौके पर रवाना कर दी गई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर गुब्बारे को कब्जे में ले लिया। संदिग्ध गुब्बारा झाड़ियों के ऊपर लटका पाया गया था। एरोप्लेन के आकार वाले इस गुब्बारे का कलर कंबीनेशन सफेद और चॉकलेट रंग का है। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि इस क्षेत्र में गुब्बारा कब से लटक रहा था।  

यह भी पढ़ेंः-Water Sports : ऊना में वाटर स्पोर्ट्स चैंपियनशिप का आगाज, देशभर से पहुंचे खिलाड़ी

इससे पहले 27 फरवरी को शिमला जिले के कुमारसैन उपमंडल के प्रेमनगर में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला था। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रतीक चिन्ह वाला यह गुब्बारा पेड़ से लटका था, जिससे बच्चे खेल रहे थे। बगीचे के मालिक की शिकायत के बाद पुलिस ने इस गुब्बारे को अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

शिमला जिले के कुमारसैन उपमंडल के प्रेमनगर में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला था। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रतीक चिन्ह वाला यह गुब्बारा पेड़ से लटका था, जिससे बच्चे खेल रहे थे। बगीचे के मालिक की शिकायत के बाद पुलिस ने इस गुब्बारे को अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस थाना कुमारसैन से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को कुमारसैन की मलेंडी पंचायत के प्रेमनगर गांव में दोपहर बाद बच्चे एक गुब्बारे से खेल रहे थे। बगीचे के मालिक रवि मेहता ने बच्चों को इस गुब्बारे के साथ खेलते हुए देखा। जब उन्होंने बच्चों से पूछा कि गुब्बारा कहां से आया, तो बच्चों ने बताया कि यह गुब्बारा पेड़ से लटका हुआ था, जिसे निकालकर वे खेल रहे थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।