भाजपा सरकार में विकास टूरिज्म की दृष्टि से सुजानपुर क्षेत्र को लगे पंख : विनोद ठाकुर

मीडिया प्रभारी विनोद ठाकुर ने  कहा कि सुजानपुर का विकास पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की देन है। पहले भी उन्होंने विकास करवाया था और वर्तमान में भी विकास करवा रहे हैं। सुजानपुर में पैराग्लाइडिंग साइट का चयन करवाना, सी आर एफ़ के तहत चोरी कोट सुजानपुर सड़क निर्माण के लिए 33 करोड़  रुपये स्वीकृत करवाना,  ड्रीम प्रोजेक्ट धौलासिद्ध परियोजना को धरातल पर उतारना, सुजानपुर में विकास खंड कार्यालय का अपना अलग से भवन बने, इसके लिए 5 करोड उपलब्ध करवाना ।

 | 
.

हमीरपुर।  सुजानपुर के विकास में जयराम सरकार पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर  का सबसे बड़ा योगदान रहा है। जब-जब प्रदेश में भाजपा सरकार आई है, तो प्रदेश के साथ-साथ सुजानपुर का विकास युद्ध स्तर पर हुआ है। यह बात सुजानपुर भाजपा मंडल महामंत्री अनिल शामा व मीडिया प्रभारी विनोद ठाकुर ने सुजानपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि सुजानपुर का विकास पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की देन है। पहले भी उन्होंने विकास करवाया था और वर्तमान में भी विकास करवा रहे हैं।  उन्होंने कहा कि केंद्र में जब से हमीरपुर लोकसभा के सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने कार्यभार संभाला है, तो उन्होंने हिमाचल के साथ-साथ विशेष रूप से सुजानपुर क्षेत्र के लिए दर्जनों कार्य विकास की दृष्टि से स्वीकृत करवाएं हैं।

जिसमें विशेष रूप से सुजानपुर में पैराग्लाइडिंग साइट का चयन करवाना, सी आर एफ़ के तहत चोरी कोट सुजानपुर सड़क निर्माण के लिए 33 करोड़  रुपये स्वीकृत करवाना,  पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के ड्रीम प्रोजेक्ट धौलासिद्ध परियोजना को धरातल पर उतारना और उनका कार्य शुरू करवाना, सुजानपुर में विकास खंड कार्यालय का अपना अलग से भवन बने, इसके लिए 5 करोड उपलब्ध करवाना,  बचत भवन के अंतर्गत बनी दुकानों के ऊपर पंचायती राज विभाग का एक विश्राम गृह निर्माण करवाना, उसकी स्वीकृति दिलवाई गई है । तमाम कार्य ऐसे हैं जो पहले कभी नहीं हुए और इन सभी कामों को पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के निर्देश पर केंद्रीय मंत्री ने स्वीकृत करवाया  है।

 विनोद ठाकुर कहा कि विकास की दृष्टि से सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र को पंख लगे टूरिज्म की दृष्टि से यहां पर लोगों की आवाजाही हो व्यापारिक गतिविधियां बढ़े।  इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। पैराग्लाइडिंग ट्रेक बनाने का कार्य शीघ्र अति शीघ्र शुरू होगा। जिसके लिए बजट का प्रावधान किया जा चुका है , भूमि स्थानांतरण का कार्य पूरा हो गया है । इसके साथ साथ सुजानपुर के साथ दाडला पंचायत में एक भव्य हेलीपैड का निर्माण करवाया जा रहा है, ताकि यहां पर रोजगार के अवसर विकसित हो।  लोग व्यापारिक दृष्टि से कार्यभार कर सके, तमाम ऐसे करें हैं जो केंद्रीय मंत्री ने अपना कार्यभार संभालते ही सुजानपुर के लिए करवाए हैं।

उन्होंने कहा केंद्रीय मंत्री पहले भी कई बार कह चुके हैं और वर्तमान में भी कह रहे हैं कि वह कभी कोई झूठी घोषणा या झूठा शिलान्यास नहीं करते। जिसका एक सबसे बड़ा उदाहरण सुजानपुर बस स्टैंड पर बनाई गई करीब 6 दर्जन पक्की दुकानें हैं। जिसका निर्माण कार्य शुरू हो उसके लिए बजट का प्रावधान शिलान्यास प्रक्रिया अनुराग सिंह ठाकुर ने पूरी की थी और 6 माह के भीतर दुकाने बन जाए ऐसे निर्देश भी उन्होंने दिए थे। उनके निर्देश का ऐसा असर हुआ की दुकानें  5 माह के भीतर बनकर तैयार हो गई। आज सुजानपुर के दर्जनों दुकानदार रेहड़ी फड़ी पर बैठ कर अपना कारोबार करते थे। आज पक्की  दुकानों में बैठकर व्यापार कर रहे हैं, तमाम ऐसे कार्य हैं जो सुजानपुर में हुए हैं । जिसका सारा का सारा श्रेय भारतीय जनता पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर को जाता है । 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।