सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर SP, ADM और अन्य अधिकारियों ने किया अंशदान

1971 के युद्ध की जीत के स्वर्ण जयंती (Golden Jubilee) वर्ष के उपलक्ष्य पर साइकल रैली को किया रवाना  
 | 
.

हमीरपुर ।  सशस्त्र सेना झंडा दिवस (Armed Forces Flag Day) के उपलक्ष्य पर मंगलवार को जिला सैनिक कल्याण कार्यालय (Sainik Welfare Office) के उपनिदेशक स्क्वाड्रन लीडर (Deputy Director Squadron Leader) मनोज राणा (Manoj Rana) ने एसपी डॉ. आकृति शर्मा (SP Dr. Aakriti Sharma),  अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (ADM) जितेंद्र सांजटा और जिला मुख्यालय के अन्य अधिकारियों तथा कर्मचारियों को सशस्त्र सेनाओं (Armed Forces) का झंडा (Flag) लगाया। झंडा (Flag) लगाने के साथ ही इन अधिकारियों और कर्मचारियों से वीर सैनिकों तथा उनके परिजनों के कल्याण के लिए अंशदान भी एकत्रित किया गया।


   उपनिदेशक ने बताया कि सशस्त्र सेना झंडा (Armed Forces Flag) दिवस थल सेना, वायु सेना और नौ सेना के उन वीर सैनिकों को समर्पित है जो मातृभूमि की रक्षा करते हुए शहीद हुए या विकलांग हो गए। उन्होंने बताया कि वीर सैनिकों तथा उनके आश्रितों के कल्याण के लिए ही हर वर्ष सशस्त्र सेना झंडा (Armed Forces Flag)  दिवस मनाया जाता है। इस दिन लोगों को झंडा (Flag) भेंट करके उनसे धनराशि एकत्रित की जाती है।

यह भी पढ़ेंः-   हिमाचलः कोरम बैठक के दौरान महिला पंचायत प्रधान से हाथापाई, मामला दर्ज

यह धनराशि शहीद सैनिकों के परिजनों और विकलांग सैनिकों की सहायता के लिए खर्च की जाती है।  इस अवसर पर एसपी (SP) ने 1971 के युद्ध की जीत के स्वर्ण जयंती (Golden Jubilee) वर्ष के उपलक्ष्य पर हमीरपुर (Hamirpur)  पहुंची साइकल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।