हमीरपुर की सुरक्षा राम भरोसे, DC आवास के सामने तीसरी बार तोड़फोड़

जिलाधीश (DC) के सरकारी आवास से महज 25 मीटर की दूरी पर शरारती तत्वों ने लगातार तीसरी बार तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है। खास बात यह है कि विगत रात जब शरारती तत्वों ने उपायुक्त (DC) आवास के सामने सेल्फी प्वाइंट  (Selfie Point) तोड़ा, उस दौरान जिले में धारा 144 लागू थी।  
 | 
.

हमीरपुर। जिला हमीरपुर में निजी और सार्वजनिक संपत्तियों की सुरक्षा राम भरोसे है। यहां जिलाधीश (DC) के सरकारी आवास से महज 25 मीटर की दूरी पर शरारती तत्वों ने लगातार तीसरी बार तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है। खास बात यह है कि विगत रात जब शरारती तत्वों ने उपायुक्त (DC) आवास के सामने सेल्फी प्वाइंट (Selfie Point) तोड़ा, उस दौरान जिले में धारा 144 लागू थी। रात्रि कर्फ्यू (Curfew)  के बावजूद शातिरों ने सेल्फी प्वाइंट (Selfie Point)  को नुकसान पहुंचाया और मौके से फरार हो गए।

जिला मुख्यालय पर एक जिलाधीश (DC) के आवास के सामने इस तरह की वारदात से प्रशासनिक और पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लाजमी हैं। लोग पूछ रहे हैं कि अगर शहर ही महफूज नहीं तो दूरदराज के क्षेत्रों की सुरक्षा कैसी होगी, सहज ही जान सकते हैं। डीसी (DC) आवास के सामने वन विभाग का चिल्ड्रन पार्क (Children's Park) है। इस पार्क की चारदीवारी पर शहर के एक कारोबारी आशीष शर्मा (Ashish Sharma) ने वन विभाग की अनुमति से सेल्फ प्वाइंट (Selfie Point) स्थापित किया है।

जहां पर आकर्षक तरीके से आई लव हमीरपुर (I LOVE Hamirpur) लिखा गया है। हीरानगर का यह सबसे खूबसूरत सेल्फी प्वाइंट (Selfie Point)  है। जहां पर न केवल डिग्री कॉलेज, बल्कि एनआईटी (NIT) समेत अन्य शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी भी पार्क में घूमते हैं। पहली बार एक सितंबर 2021, दूसरी बार 12 सितंबर और अब तीसरी बार विगत रात को इस सेल्फी प्वाइंट (Selfie Point) को शरारती तत्वों ने तोड़ दिया है, लेकिन अभी तक न तो इस सेल्फी प्वाइंट (Selfie Point) की मरम्मत हो पाई और न ही आरोपियों की पहचान हो पाई है।


जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र जार, व्यापार मंडल के प्रधान अनिल सोनी, चेयरमैन विपिन शर्मा, उपाध्यक्ष अश्वनी जगोता, सुमित ठाकुर, एडवोकेट सुशील शर्मा, प्रदीप ठाकुर, सुनील कुमार और पुरुषोत्तम कालिया ने प्रशासन से आरोपियों की पहचान कर उचित कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ेंः-   HPTU Hamirpur : एक्ट में संशोधन की तैयारी, अब प्रधान सचिव होंगे कार्यकारी कुलपति  


उधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हमीरपुर विजय सकलानी  (ASP Hamirpur Vijay Saklani) ने कहा कि इस बारे में अभी तक शिकायत नहीं मिली है। फिर भी इस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।