PWD ने खर्च कर डालें 15 करोड़, फिर भी सडक़ पर गड्ढे कायम

मैहरे से घोड़ी धबीरी आना हुआ मुश्किल, लोगों ने लोक निर्माण विभाग (PWD) पर उठाए सवाल 
 | 
.

हमीरपुर ।   प्रदेश सरकार चाहे कितना भी सडक़ों के गड्ढा मुक्त होने के दावे करें, लेकिन बड़सर (Barsar) क्षेत्र की कई सडक़ें है जो वेहद खस्ताहाल है। ये सडक़ें लोक निर्माण विभाग (PWD)  व सरकार के समस्त दावों की पोल खोल रहीं है। सडक़ों की खराब हालत को सुधारने के लिए पेमेंट होने के बाद अब ठेकेदार, विभाग की भी सुनने को तैयार नहीं है। बड़सर में सडक़ों का काम पूरा होने के बाद न तो विभाग सरकार की सुन रहा है और न ही ठेकेदार विभाग की। ऐसे में अब क्षेत्र की वेवस जनता आखिर किसके पास फरियाद लेकर जाए।


बताते  चले कि बड़सर लोक निर्माण विभाग (PWD) व ठेकेदार सडक़ों के विस्तारीकरण में अनियमिताओं को लेकर इससे पहले भी कई बार प्रदेश भर में सरकार की फजीयत करवा चुके है। बड़सर विस क्षेत्र के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल (MLA Inder Dutt Lakhanpal)  ने विधानसभा विस के दौरान बड़सर (Barsar) की सडक़ों को लेकर लोक निर्माण विभाग (PWD) व प्रदेश सरकार पर कई सबाल उठाये थे। उस दौरान भी प्रदेश सरकार लोक निर्माण विभाग  (PWD)  व ठेकेदारों की पैरवी करते नजर आए थे। लेकिन धरातल की स्तिथि अब सरकार के चक्षुओं को खोलते हुए दावों की पोल खोल रही है।

आलम यह है कि बड़सर  (Barsar) उपमंडल के अधीन मैहरे से घोड़ी धबीरी वाया बिझड़ी सडक़ मार्ग के विस्तारीकरण पर 15 करोड़ से ज्यादा की राशि खर्च की गई है। सडक़ के निर्माण कार्य में अनियमिताओं को लेकर उस दौरान भी लोक निर्माण विभाग (PWD) की कार्यप्रणाली पर सवाल स्थानीय जनता ने उठाए थे, लेकिन लोक निर्माण विभाग संबधित ठेकेदार पर इतना मेहरवान था कि उसे कुछ नहीं दिखाई दिया। अभी सडक मार्ग को बनाए कुछ ही समय हुआ है कि करीब 27 किलोमीटर लम्बी मैहरे से घोड़ी धबीरी सडक़ फिर गढ़ों में तबदील हो चुकी है। 

कई स्थानों पर हालत इतनी खराब है कि बिना वारिश के भी सडक़ मार्ग तलाब का रूप धारण किए हुए है। सडक़ मार्ग की इस हालत से लोक निर्माण विभाग (PWD) भी अनजान नहीं है, लेकिन विभाग गहरी नींद से नहीं जागा पाया है। मैहरे घोड़ी धबीरी सडक़ मार्ग को लेकर स्थानीय जनता ने एक बार फिर प्रदेश सरकार व स्थानीय लोक निर्माण विभाग (PWD) पर कई सवाल खड़े किए है जो सरकार की फजीयत के लिए काफी है।


उधर, लोक निर्माण विभाग बड़सर सहायक अभियंता विनोद कुमार  (SDO Vinod Kumar0  ने बताया कि मैहरे से घोड़ी धबीरी सडक़ मार्ग पर पेचवर्क के लिए ठेकेदार को कई बार लिखा जा चुका है। ठेकेदार है कि कोई जबाब ही नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार की कार्यप्रणाली के बारे उच्चाधिकारियों को भी बताया गया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही खराब हुई सडक़ पर कार्य करवा दिया जाएगा।

Tags

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।