खेलों से निखरता है युवाओं का व्यक्तित्व : Narender Thakur

विधायक (MLA) ने राज्य स्तरीय लंबी एवं मध्यम दूरी दौड़ प्रतियोगिता के विजेताओं को बांटे ईनाम, 3000 मीटर में आदित्य और मैवेई, 5000 मीटर में रोहित और शिवाली ने मारी बाजी  
 | 
.

हमीरपुर ।  युवा सेवाएं एवं खेल विभाग ने बुधवार को अणु के सिंथेटिक ट्रैक (Synthetic Track) पर लडक़े और लड़कियों के दो-दो आयु वर्गों के लिए राज्य स्तरीय लंबी एवं मध्यम दूरी की दौड़ प्रतियोगिता (Competition) का आयोजन किया। प्रतियोगिता (Competition) के समापन अवसर पर स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर (MLA Narender Thakur) मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इस अवसर पर प्रदेश के विभिन्न जिलों के धावक-धाविकाओं को संबोधित करते हुए नरेंद्र ठाकुर (Narender Thakur) ने कहा कि खेलों से बच्चों और युवाओं का व्यक्तित्व निखरता तथा वे जीवन की हर चुनौती से निपटने के लिए सक्षम होते हैं।

खेलों के कारण युवा शारीरिक रूप से ही फिट नहीं होते हैं, बल्कि उनमें कई महत्वपूर्ण गुण भी विकसित होते हैं। खिलाडिय़ों से कड़ी मेहनत की अपील करते हुए नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि वे खेलों को एक कैरियर के रूप में भी अपनाकर अपने प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकते हैं। इस अवसर पर विधायक (MLA)  ने दोनों स्पर्धाओं में पहले तीन स्थानों पर आने वाले धावक-धाविकाओं को  क्रमश: 15000, 10000 और 8000 रुपये के पुरस्कार भी वितरित किए।


13-15 वर्ष के आयु वर्ग की 3000 मीटर दौड़ में हमीरपुर के आदित्य पठानिया ने पहला, सिरमौर के साहिल गुप्ता ने दूसरा, सोलन के दिनेश यादव ने तीसरा, सिरमौर के कमल ने चौथा और चंबा के जतिन ठाकुर ने पांचवां स्थान हासिल किया। लड़कियों के वर्ग में शिमला की मैवेई ने प्रथम, कांगड़ा की पलक ठाकुर ने द्वितीय, चंबा की तनिष्का तृतीय, हमीरपुर की ऋतिका चतुर्थ और ऊना की वंशिका ने पांचवां स्थान पाया।


16-19 आयु वर्ग की 5000 मीटर दौड़ में मंडी के रोहित और राहुल ने पहले दो स्थान झटक लिए।  कांगड़ा के अभय कपूर तीसरे, ऊना के कर्ण चौथे और चंबा के मोहम्मद अयूब पांचवें नंबर पर रहे। लड़कियों के वर्ग में हमीरपुर की शिवाली, ऋचा शर्मा और राशि ने पहले तीन स्थानों पर कब्जा किया, जबकि मंडी की आस्था और शिया चौथे व पांचवें स्थानों पर रहीं।  इस अवसर पर हमीरपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष रमेश शर्मा, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी पूर्ण चंद कटोच और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।