एनआईटी के छात्र ने एक पैकेज में प्लेसमेंट पाने के ताेड़े सभी रिकॉर्ड

 | 
.
 
हमीरपुर।  एनआईटी हमीरपुर के कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग के दोहरी डिग्री (बीटेक और एम.टेक) कार्यक्रम के अंतिम वर्ष के छात्र निशांत हाडा ने एक पैकेज में प्लेसमेंट पाने के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।  निशांत हाडा को यूएस बेस्ड कंपनी ब्लूमबर्ग से 1.51 करोड़ प्रति सालना को पैकेज देने का प्रस्ताव दिया है । निशांत को संस्थान ने अपने शोध प्रबंध कार्य के साथ सेमेस्टर चलाने के दौरान इंटर्नशिप की अनुमति दी थी और यूएस आधारित कंपनी ब्लूमबर्ग ने निंशात के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उसें अपने न्यूयॉर्क में मुख्यालय में शामिल होने का प्रस्ताव दिया है । एनआईटी हमीरपुर के निदेशक प्रो. ललित अवस्थी ने निशांत हाडा और उनके माता-पिता को इस अद्भुत उपलब्धि के लिए बधाई दी और कामना की कि वह अपने करियर में और अधिक ऊंचाई हासिल करें। उन्होंने कहा कि निशांत ने वास्तव में एक नई आशा दी है और संस्थान के अन्य छात्रों के लिए प्रेरणा स्रोत रहे हैं।  
एनआईटी हमीरपुर के निदेशक प्रो. ललित अवस्थी ने बताया कि संस्थान द्वारा शुरू की गई नई पहल के तहत निंशांत को निबंध कार्य के साथ इंटर्नशिप की अनुमति दी गई थी । उन्होने कहा कि संस्थान के लिए हर्ष की बात है कि उनके छात्र को यूएस बेस्ड कंपनी ब्लूमबर्ग से 1.51 करोड़ प्रति सालना को पैकेज देने का प्रस्ताव दिया है । उन्होने कहा कि  एनआईटी संस्थान की प्लेसमेंट पैकेज में यह आजतक का सबसे बडा पैकेज है ।
 प्रो. ललित अवस्थी ने बताया कि संस्थान का प्लेसमेंट सेल बेहतरीन काम कर रहा है । उन्होने बताया कि संस्थान नई शिक्षा नीति के तहत, छात्रों को निबंध कार्य के साथ इंटर्नशिप की अनुमति है और भविष्य में संस्थान छात्रों को उद्योग में एक सेमेस्टर इंटर्नशिप के लिए अनुमति देने की योजना बना रहा है। बशर्ते वे कुछ वजीफा हासिल करने की स्थिति में हों।  प्रो. अवस्थी ने कहा कि मौजूदा शिक्षा नीति में कई बदलावों और एक अनुकूल शैक्षणिक वातावरण को फिर से स्थापित करने से संस्थान में कई सकारात्मक बदलाव होने की संभावना है और बड़े पैमाने पर छात्र लाभान्वित होंगे।  
 प्रो. ललित कुमार अवस्थी, निदेशक एनआईटी हमीरपुर ने कहा कि कोविड के कारण विश्व में रोजगार पर असर पडा है लेकिन अब जब इसमें कमी हुई तो इस साल संस्थान में प्लेसमेंट को लेकर ओर अच्छे परिणाम सामने आएगें । उन्होने कहा कि कोविड के बावजूद गत वर्ष भी संस्थान ने अन्य संस्थानों के मुकाबले बेहतरीन प्लेसमेंट रिकार्ड बरकरार रखा है ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।