Barsar में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस

एसडीएम शशी पाल शर्मा  (SDM  Shashi Pal Sharma) ने सभी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस व पूर्ण राज्तब शुभकामनाएं दी तथा निष्पक्ष ब बिना किसी प्रलोभन के मतदान करने की शपथ दिलाई।
 | 
.

बड़सर।  राष्ट्रीय मतदाता दिवस उपमंडल अधिकारी बड़सर कार्यालय में मनाया गया। इस कार्यक्रम में उपमंडलाधिकारी एवं एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी बड़सर शशी पाल शर्मा (Shashi Pal Sharma) बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। एसडीएम शशी पाल शर्मा  (SDM Shashi Pal Sharma) ने सभी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस (National Voters' Day) व पूर्ण राज्तब शुभकामनाएं दी तथा निष्पक्ष ब बिना किसी प्रलोभन के मतदान करने की शपथ दिलाई।

उन्होंने राष्ट्रीय मतदाता दिवस (National Voters' Day) के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए बताया कि 25 जनवरी 1950 को भारतीय चुनाव आयोग की स्थापना हुई थी। जिसके बाद में वर्ष 2011 से इस दिन को राष्ट्रीय मतदाता (National Voter) के रूप में मनाया जाता है। मतदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश की सरकार कैसी हो इसका सबरूप मतदान से ही तक्य होता है और मतदाता अगर सही प्रतिनिधि को चुनते हैं तो एक अच्छी सरकार बनती है   और देश और प्रदेश का विकास और कल्याण सुनिश्चित होता है।

उन्होंने विशेषकर युवा मतदाताओं से आह्वान किया कि वे आने वाले चुनावों में जरूर मतदान करें क्योंकि जब वे मतदान करते हैं तो देश व प्रदेश के भविष्य के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेते हैं। उन्होंने यह भी संदेश दिया कि ज्यादा से ज्यादा मतदान लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करता है। आज हम सभी को अपने समाज में सभी को मतदान के बारे में जागरूक करना चाहिए। उन्होंने सभी व्यक्तियों को बताया कि उन्हें अपना मतदाता पहचान पहचान पत्र बना लेना चाहिए।

इसके लिए स्थानीय भूत बूथलेवल अधिकारी निर्वाचन कार्यालय बड़सर Barsar)  के माध्यम से या ऑनलाइन  (Online) ही आवेदन कर सकते हैं।  इस अवसर पर बड़सर निर्वाचन कार्यालय से सोमदत्त,  प्रवीण,  विनोद कुमार, अनिता कुमारी, मनीष कुमार व स्थानीय बूथ लेवल अधिकारी उपस्थित रहे।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।