हिमाचल: SHO नीरज राणा से लंबी पूछताछ, बोले- घूस के आरोप निराधार, मेरे पास कोई पैसे नहीं

21 दिसंबर को विजिलेंस ने एसएचओ नीरज राणा के खिलाफ रिश्वत के आरोप में मामला दर्ज किया था। दुधारू पशुओं को मंडी से पठानकोट ले जा रहे एक व्यक्ति से आरोपी ने 25 हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। नादौन के लेबर चौक पर एसएचओ रिश्वत की रकम ले रहा था तो विजिलेंस ने उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया, लेकिन वह विजिलेंस टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास करते हुए मौके से फरार हो गया।
 | 
हिमाचल: SHO नीरज राणा से लंबी पूछताछ, बोले- घूस के आरोप निराधार, मेरे पास कोई पैसे नहीं

हमीरपुर। रिश्वत के आरोप में निलंबित हिमाचल पुलिस (Himachal Police) के एसएचओ नीरज राणा (SHO Neeraj Rana) से सोमवार को विजिलेंस थाना हमीरपुर में लंबी पूछताछ हुई। आरोपी एसएचओ से दोपहर करीब 12 बजे से शाम पांच बजे तक पूछताछ की गई। सूत्रों के मुताबिक आरोपी विजिलेंस जांच (Vigilance inquiry) में सहयोग नहीं कर रहा। विजिलेंस ने इंस्पेक्टर नीरज राणा से घूस के 25 हजार रुपये केस प्रॉपर्टी के रूप में प्रस्तुत करने के लिए कहा, लेकिन एसएचओ ने घूस के आरोपों को निराधार बताया और कहा कि उनके पास कोई पैसे नहीं हैं।


शिकायतकर्ता और एसएचओ के बीच रिश्वत (SHO Bribe Case) को लेकर फोन पर हुई बातचीत का रिकॉर्ड विजिलेंस के पास उपलब्ध है। शिकायतकर्ता ने घूस की 25 हजार रुपये की रकम एसएचओ को दी थी, उसमें केमिकल लगा था। हर नोट का सीरियल नंबर रिकॉर्ड के रूप में विजिलेंस के पास है। इससे स्पष्ट होता है कि आरोपी विजिलेंस के सामने मुकर रहा है। बता दें कि 21 दिसंबर को विजिलेंस ने एसएचओ नीरज राणा के खिलाफ रिश्वत के आरोप में मामला दर्ज किया था।


दुधारू पशुओं को मंडी से पठानकोट ले जा रहे एक व्यक्ति से आरोपी ने 25 हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। नादौन के लेबर चौक पर एसएचओ रिश्वत की रकम ले रहा था तो विजिलेंस ने उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया, लेकिन वह विजिलेंस टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास करते हुए मौके से फरार हो गया। अगले दिन विजिलेंस और फोरेंसिक साइंस विभाग ने जब एसएचओ की गाड़ी की तलाशी ली तो 0.84 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ।


गाड़ी के स्टीयरिंग और गियर लीवर पर एसएचओ की उंगलियों के निशान का मिलान नोटो पर लगे केमिकल से करने के लिए फोरेंसिक साइंस विभाग ने सैंपल भी एकत्रित किए। नीरज के खिलाफ भ्रष्टाचार उन्मूलन अधिनियम, हत्या के प्रयास और एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज है। इसी बीच, बीते शुक्रवार को हाईकोर्ट ने आरोपी को 31 जनवरी तक अंतरिम अग्रिम जमानत दी। अब विजिलेंस 31 जनवरी को हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट फाइल करेगी। विजिलेंस आरोपी को रिमांड पर लेने का प्रयास कर रही है।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।