न्यायमूर्ति तरलोक सिंह चौहान ने की विधिक साक्षरता शिविर की अध्यक्षता

 आजादी के 75वें वर्ष और नालसा के 25वें वर्ष के उपलक्ष्य पर जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण ने किया आयोजन 

 | 
.
हमीरपुर ।  भारत की आजादी के 75वें वर्ष और राष्ट्रीय विधिक सेवाएं प्राधिकरण (नालसा)  के 25वें वर्ष के उपलक्ष्य पर 2 अक्तूबर से 14 नवंबर तक आयोजित किए जा रहे नालसा के देशव्यापी विशेष जागरुकता अभियान के तहत जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण ने बुधवार को राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के निर्देशानुसार हमीरपुर के टाउन हॉल में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया। शिविर की अध्यक्षता राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष एवं हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायधीश न्यायमूर्ति तरलोक सिंह चौहान ने की। शिविर में पैरा लीगल वालंटियर्स, पंचायतीराज संस्थाओं के पदाधिकारियों, स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों ने भाग लिया। 

.


  इस अवसर पर शिविर के प्रतिभागियों के साथ सीधा संवाद करते हुए न्यायमूर्ति तरलोक सिंह चौहान ने बताया कि गरीब और असहाय लोगों को मुफ्त एवं सक्षम कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए नालसा ने एक बहुत ही महत्वपूर्ण योजना आरंभ की है। पात्र लोगों को इस मुफ्त कानूनी सहायता योजना का लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों-कर्मचारियों, पंचायतीराज संस्थाओं और स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों से कहा कि वे जरूरतमंद लोगों को मुफ्त कानूनी सहायता योजना की जानकारी दें, ताकि ऐसे लोग इसका लाभ उठा सकें। कार्यक्रम के दौरान न्यायमूर्ति तरलोक सिंह चौहान ने प्रतिभागियों की कई शंकाओं का समाधान किया तथा उनके कई प्रश्नों के उत्तर दिए।


  इससे पहले जिला एवं सत्र न्यायधीश और जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के अध्यक्ष जेके शर्मा ने न्यायमूर्ति तरलोक सिंह चौहान, अन्य अतिथियों तथा सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया तथा जिला में प्राधिकरण की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव सिद्धार्थ सरपाल ने सभी का धन्यवाद किया।


  शिविर के दौरान राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सदस्य सचिव पीपी रांटा, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश नरेश कुमार, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कांता वर्मा, राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के प्रशासनिक अधिकारी हितेंद्र शर्मा, न्यायिक दंडाधिकारी अनीता शर्मा, अन्य न्यायिक अधिकारी, एडीएम जितेंद्र सांजटा, एसडीएम डॉ. चिरंजी लाल चौहान, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एससी चौहान और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।