Blood Donation शिविर में एक परिवार के चार लोगों ने इकट्ठे रक्तदान करके पेश की मिसाल

एसडीएम बड़सर (SDM Barsar) शशीपाल शर्मा (Shashipal Sharma) ने किया रक्त दान, बिझड़ी में 110 यूनिट ब्लड डोनेट
 | 
.
बड़सर।  राजकीय  वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिझड़ी (GSSS Bijhari)  में हमीरपुर ब्लड डोनर की टीम (Hamirpur Blood Donor Team) ने एक बड़े रक्तदान (Blood Donation) शिविर का आयोजन किया। जिसमें 110 यूनिट ब्लड (Blood) इकट्ठा किया गया l शिविर का शुभारंभ एसडीएम बड़सर (SDM Barsar) शशि पाल शर्मा (Shashi Sharma) द्वारा किया गया ।

हमीरपुर ब्लड डोनर टीम (Hamirpur Blood Donor Team) के मुखिया सतीश शर्मा (Shatish Sharma) द्वारा मुख्य अतिथि एसडीएम बड़सर (SDM Barsar) शशि पाल शर्मा (Shashi Sharma) को बाबा बालक नाथ की प्रतिमा व पुष्प देकर सम्मानित किया ।  इसके उपरांत एसडीएम बड़सर (SDM Barsar) शशी पाल शर्मा (Shashi Sharma) ने भी खुद ब्लड डोनेट भी किया। बड़सर (Barsar) प्रशासन की तरफ से रक्तदानियों को रिफ़्रेशमेंट भी उपलब्ध करवाया गया ।

इस बड़े ब्लड डोनेट कैंप का आयोजन इलाके में पहली बार किया गया और लोग रक्तदान करने के लिए उत्सुक भी दिखाई दिए। बिझडी से ही संबंध रखने वाले मां बेटी व उनके बेटे तीनों ने मिलकर रक्तदान किया जो की एक मिसाल है। बड़सर (Barsar) विधायक इंद्र दत्त लखनपाल (MLA Inder Dutt Lakhanpal) भी पहुंचे और उन्होंने हमीरपुर ब्लड डोनर टीम (Hamirpur Blood Donor Team) को सहायता राशि देकर बधाई भी दी। वहीं सीसे स्कूल के प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार ने भी ब्लड डोनेट किया।

इस ब्लड डोनेशन के कार्य को सुचारू रूप से चलाने के लिए हमीरपुर मेडिकल कॉलेज (Hamirpur Medical College) के ब्लड यूनिट के डॉक्टर कमलेश कुमार तथा डॉक्टर पूजा के साथ- साथ पंकज शर्मा , सतीश शर्मा , गोल्डी,  अंकुर ने रक्तदान शिविर के संचालन में अहम भूमिका निभाई। समाजसेवी रवि कानूनगो ने कहा कि यह संस्था रक्तदान शिविर ही नहीं लगाती अपितु आपातकालीन में जिस किसी भी व्यक्ति को खून की जरूरत होती है। ऐसे में जहां जरूरत होती है, वहीं पर अपने ब्लेनटायर भेजती भी है। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।