हमीरपुर जिला में BPL परिवार तरसा दो बूंद को, DC Hamirpur से लगाई गुहार

हर घर को नल व जल बना खोखला बायदा, परिवार ने जिलाधीश हमीरपुर (DC Hamirpur) से दो बूंद पेयजल की गुहार लगाई है ।
 | 
.

हमीरपुर ।  प्रदेश सरकार की जनहित की योजनाओं में कुछ बड़े- बड़े लोग अपनी धाकड़ शाही दिखाकर रुकावट डाल रहे हैं। जिससे आम जनता परेशान हो रही है जी हां, ऐसा ही मामला जिला हमीरपुर (Hamirpur) के गांव दियोट (Diyot)  वार्ड नंबर 6, डाकघर ताल में सामने आया है। जहां पर पेयजल की दो बूंद को तरसे इस परिवार के मुख्य सदस्य संध्या देवी पत्नी मान चंद ने जिलाधीश हमीरपुर (DC Hamirpur) से दो बूंद पेयजल की गुहार लगाई है । यह परिवार बी.पी.एल (BPL) से संबंध रखता है यानी कि अति निर्धन है।

उन्होंने जल शक्ति विभाग (IPH)  में प्रार्थना पत्र दिया था कि इनके घर में नल व जल  की सुविधा हो। विभाग ने इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पाइप लाइन बिछाकर नल व जल  की सुविधा के लिए कार्य शुरू कर दिया  लेकिन गांव के कुछ लोगों को यह बात अच्छी न लगी। क्योंकि यह परिवार गरीब है। इसलिए उन्होंने इस काम में रुकावट डालने के लिए हर संभव कोशिश की।संध्या देवी व  मान  चंद का आरोप है कि उनके ही गांव के कुछ लोग जिनमें जीत रहा, विद्या देवी, राजकुमार व संजय कुमार पानी की पाइप लाइन बिछाने में रुकावट डाल रहे हैं। संध्या देवी का आरोप है कि इस  जब पेय जल की पाईप   श्यामलात  भूमि  से बिछाने की कोशिश की, तब भी उपरोक्त लोगों ने बांधा डाली ।

 जिससे लगभग 5 सौ मीटर की दूरी से  सुबह - शाम इनकी बेटियों को पानी धोना पड़ता है। इस दंपति ने आखिरकार  जिलाधीश हमीरपुर (DC Hamirpur) से इस समस्या के समाधान के लिए गुहार लगाई। इस पर जिलाधीश  हमीरपुर ने  इस मामले को संबंधित बी.डी.ओ. (BDO) के पास आगामी कार्रवाई के लिए भेज दिया है ताकि इस समस्या का समाधान हो सके।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।