Hamirpur : बारीं गांव में ग्राम पंचायत बारीं ने किया लोगों को कोरोना से बचने बारे जागरूक

आपकी पंचायत (Panchayat) आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित, दस लाख रुपए से बारीं गांव में बनेगा सामुदायिक भवन
 | 
.

हमीरपुर ।  हमीरपुर जिला में लगातार बढ़ रहे कोरोना (Corona) मामलों के बीच ग्राम पंचायत बारी ने नई शुरुआत की है। पंचायत प्रधान रविंद्र ठाकुर (Ravinder Thakur) के नेतृत्व में बारी  गांव में आपकी पंचायत आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को कोरोना (Corona) से बचने बारे जागरूक किया गया। आपको बता दें कि ग्राम पंचायत का कार्यकाल इसी सप्ताह एक वर्ष पूर्ण कर रहा है। पंचायत अपने एक साल के कार्यकाल को लोगों बीच जागरूकता शिविर लगाकर मना रही है। 

पंचायत प्रधान  रविंद्र  ठाकुर (Ravinder Thakur) ने बताया कि कोरोना (Corona) एक घातक बीमारी के रूप में पिछले करीब दो वर्ष से फैली हुई है। केंद्र तथा प्रदेश सरकार ने  कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की डबल डोज लगाकर इसे नियंत्रित करने के प्रयास किया है। इसी कड़ी में 15 साल से अधिक उम्र के स्कूली बच्चों को वेक्सीन  (Vaccine) लगाने का काम इन दिनों जारी है। उन्होंने कहा कि अब 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को बूस्टर डोज लगाने का कार्य भी सरकार ने शुरू कर दिया है। रविंद्र ठाकुर (Ravinder Thakur) ने लोगों को मास्क  (Mask) लगाने तथा कोरोना (Corona) नियमों को सख्ती से मानने का निवेदन किया। उन्होंने विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी दी।
रविंद्र ठाकुर (Ravinder Thakur) ने गांव बारी में सामुदायिक केंद्र (Community Centre) के लिए दस लाख रुपए की योजना की जानकारी दी। इसके अलावा सड़क , पक्के रास्तों और अन्य विकास योजना की विस्तृत जानकारी दी। पंचायत उपप्रधान सुमेश कुमार तथा बीडीसी  सदस्य किशोर चंद ने कहा कि पंचायत में तेजी से विकास हो रहा है। वार्ड मेंबर राजो कुमारी ने उनके वार्ड में सड़क की समस्या हल करने के लिए पंचायत प्रधान द्वारा किए जा रहे प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया।
इससे पहले पंचायत प्रधान रविंद्र ठाकुर, उपप्रधान सुमेश कुमार सुम्मी, बीडीसी सदस्य किशोर चंद  तथा पंचायत सदस्य राजो कुमारी  को ग्रामीणों ने एक वर्ष में विकासात्मक दृष्टिकोण के कारण  सम्मानित किया गया।  ग्रामीणों ने पंचायत के सामने सड़क, स्ट्रीट लाइट, गंदे पानी की निकासी, कच्चे रास्तों को पक्का कर पेबर टाइल लगाने की मांगों को प्रमुखता से रखा।  पंचायत प्रतिनिधियों ने लोगों की मांगों को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया। 
.
हरबंस सिंह को सामाजिक कार्यों के लिए किया सम्मानित
पंचायत प्रधान रविंद्र ठाकुर (Ravinder Thakur)  ने बारीं गांव के हरबंस सिंह को सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित किया। हरबंस सिंह पूर्व सैनिक हैं तथा रिटायरमेंट के बाद सामाजिक कार्यों में भाग लेने में अग्रणीय भूमिका निभाते हैं।
तीन पुरस्कारों की घोषणा
इस अवसर पर कैप्टन आनंत राम मेमोरियल अवार्ड , मनोहर लाल शर्मा मेमोरियल अवार्ड तथा प्रेमी देवी मेमोरियल अवार्ड देने की घोषणा की गई। यह पुरस्कार सामाजिक, धार्मिक, खेल, शौर्य तथा शौर्य कार्यों में बेहतर प्रदर्शन वालों को अगले वर्ष दिए जाएंगे। जागरूकता शिविर में डॉक्टर हरी चंद सुमन, डॉक्टर भूप सिंह,  हवलदार पुरुषोत्तम चौहान, महिला मोर्चा सुजानपुर अध्यक्ष अर्चना चौहान, संतोष कुमारी,  हंस राज चौहान,  बलवंत चौहान, जसवंत सिंह, प्रताप चंद , राजमल, मिलाप चंद, रोशन लाल, दलजीत , राकेश, सोनी, विजय सहित कई लोग शामिल हुए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।