Hamirpur: खेतों की बिजाई के लिए नहीं जाने दिए जा रहे ट्रैक्टर, ग्रामीणों में रोष

ग्राम पंचायत दैण (Gram Panchayat Dain) के गांव बल्ह ढटवालिया (Balah Dhatwalia)  के 35 परिवार खेतों तक ट्रेक्टर (Tractor) न पहुंचने के कारण परेशान हो उठे हैं। आरोप है कि गांव के ही कुछ लोगों द्वारा बिजाई के लिए ट्रैक्टर (Tractor) आगे जाने नहीं दिए जा रहे हैं।
 | 
.

हमीरपुर ।   उपमंडल बड़सर (Barsar) के तहत आने वाली ग्राम पंचायत दैण (Gram Panchayat Dain) के गांव बल्ह ढटवालिया (Balah Dhatwalia)  के 35 परिवार खेतों तक ट्रेक्टर (Tractor) न पहुंचने के कारण परेशान हो उठे हैं। आरोप है कि गांव के ही कुछ लोगों द्वारा बिजाई के लिए ट्रैक्टर (Tractor) आगे जाने नहीं दिए जा रहे हैं। ग्रामीणों ने हस्ताक्षर युक्त एक शिकायत पत्र मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश (CM Himachal Pardesh) को भेजा है, जिसमें उन्होंने गुहार लगाई है कि हमारे खेतों की बिजाई सुनिश्चित करवाई जाएए ताकि वे अपनी फसलें बीज सकें व पशुओं के लिए चारे का प्रबंध कर सकें।


 ग्राम पंचायत दैण (Gram Panchayat Dain) के गांव बल्ह ढटवालिया के ग्रामीणों ने पंचायत प्रधान दैण (Dain) को इस संबंध में शिकायत पत्र सौंपा था,  लेकिन उन्होंने कोई भी कार्यवाही नहीं की। ग्रामीणों ने कहा कि गांव के खेतों की बिजाई पिछले पच्चीस वर्षों से ट्रैक्टर (Tractor) के माध्यम से की जाती रही है, लेकिन इस दफा कुछ लोगों द्वारा रास्ता न दिए जाने के कारण खेत बिजाई से वंचित रह गए हैं।

ग्रामीणों में दिलबर सिंह, सुशील चंद, कृष्ण चंद, निर्मला देवी, शकुंतला, कमला, पूजा, रेखा, नेहा, सोनू, कुलवंत, रामसिंह, अमर नाथ, बलवीर सहित अन्य ग्रामीणों ने हस्ताक्षरयुक्त शिकायत पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश (CM Haimchal Pardesh) से दोषी लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है। सरकार व प्रशाशन इस मसले को अति गंभीरता से लेते हुए तुरंत कार्यवाही करें।

यह भी पढ़ेंः-   Hamirpur: नियमों की अवहेलना पर सिविल सप्लाई के मेडिकल स्टोर का लाइसेंस सस्पेंड  


उधर, दैण पंचायत प्रधान सुशीला देवी (Sushila Devi) ने बताया कि पंचायत को मिले शिकायत पत्र के आधार पर जब मौका देखा गया, तो ट्रैक्टर (Tractor) ले जाने पर सहमति बन गई थी। अब अगर फिर से ऐसी स्थिति बन रही है, तो मौका देखकर समस्या का हल करवाया जाएगा।


उधर, एसडीएम बड़सर(SDM Barsar)  शशि पाल शर्मा (Shashi Pal Sharma) ने बताया कि मामले की छानबीन की जाएगी। अगर खेतों की बिजाई की सहमति नहीं बनती है, तो जरूरत के मुताबिक पुलिस को भी आदेश दिए जा सकते हैं। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।