त्योहारी सीजन अलर्ट हुई हमीरपुर पुलिस

 चोरी की वारदातों को देखते हुए जारी की एडवाइजरी, हमीरपुर जिला में बढ़ाई गश्त

 | 
.

हमीरपुर ।   त्योहारी सीजन में चोरी की वारदातों की आशंका को देखते हुए जिला हमीरपुर पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। इसमें जिला के लोगों को कुछ जरूरी बातों को ध्यान में रखने के लिए कहा गया है ताकि चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाई जा सके। जिला हमीरपुर पुलिस की ओर से पिछले दिनों दिनदहाड़े शहर के बीच में हुई चोरी की घटना को देखते हुए यह एडवाइजरी जारी की गई है।

एसपी हमीरपुर डा. आकृति शर्मा की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार आगामी दिनों में काफी त्योहार प्रायोजित हैं जिनमें बहुत से लोग घर को लॉक करके अपने रिश्तेदारों के घर त्योहार मनाने के लिए जाते हैं। घर पर कीमती सामान जैसे जेवर, रुपए आदि होता है। चोर ऐसे मौके का फायदा उठाकर घरों में सेंधमारी करके इन त्योहारों के दिनों पर चोरी की घटनाओं को ज्यादा अंजाम देते हैं। बकौल एसपी हमीरपुर अभी हाल ही में हमीरपुर में एक ऐसी ही घटना को अंजाम दिया गया जिसमें कि घर के सदस्य अपने घर को लॉक करके अपनी रिश्तेदारी में एक शादी-समारोह में शामिल होने के लिए गए थे और चोरों ने दिन के समय घर की रैकी करके चोरी की घटना को अंजाम दिया।



उन्होंने कहा है कि चोरी करने के लिए यह गिरोह घर की खिड़की की ग्रिल को तोड़कर या दरवाजे के ताले को तोड़कर सेंध मारते हैं। अत: जनसाधारण को सूचित किया जाता है कि त्योहारों के समय अपने घरों से रिश्तेदारों के घर जाने से कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखें। यदि अगर कहीं बाहर जा रहे हैं तो अपने जेवर और रुपए आदि साथ ही लेकर जाएं। घरों यदि सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, तो चैक रखें कि वे सही काम कर रहे हैं कि नहीं। यदि कहीं बाहर जा रहे हैं, तो अपने विश्वसनीय पड़ोसियों को घर की निगरानी करने बारे सूचित करके जाएं।

यदि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति गांव में घूमता हुआ पाया जाए तो इसकी सूचना तुरंत नजदीकी पुलिस थाना को दें। यदि लगता है कि कोई प्रवासी बिना पंजीकरण के रह रहा है, तो तुरंत नजदीकी पुलिस थानों को इसकी सूचना दें।

एसपी डा. आकृति शर्मा ने बताया कि जिला पुलिस हमीरपुर ने इसी संदर्भ में गश्त को बढ़ा दिया है।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।