Hamirpur News : डीसी ने डायरिया प्रभावित गांव बलाहर और भडवाल में पूछा लोगों का हाल

उपायुक्त ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने पूरे इलाके के लिए दवाईयों, ओआरएस और अन्य सामग्री की पर्याप्त व्यवस्था की है। विभाग की टीमों को अलर्ट पर रखा गया है और ये टीमें फील्ड में लगातार लोगों की स्क्रीनिंग कर रही हैं।   
 | 
photo

हमीरपुर । उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने मंगलवार दोपहर को नादौन विधानसभा क्षेत्र के डायरिया प्रभावित गांवों का दौरा किया तथा प्रभावित लोगों का हाल-चाल पूछा। इस दौरान उन्होंने लोगों को दी जा रही विभिन्न सुविधाओं की जानकारी भी ली तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।   उन्होंने गांव बलाहर और भडवाल में गांववासियों से कहा कि वे स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आने पर तुरंत स्थानीय आशा वर्कर, स्वास्थ्य कर्मचारी या नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में संपर्क करें और डाॅक्टर की सलाह के अनुसार ही दवाईयां लें।

उपायुक्त ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने पूरे इलाके के लिए दवाईयों, ओआरएस और अन्य सामग्री की पर्याप्त व्यवस्था की है। विभाग की टीमों को अलर्ट पर रखा गया है और ये टीमें फील्ड में लगातार लोगों की स्क्रीनिंग कर रही हैं।  उपायुक्त ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को पूरे इलाके में पीने के पानी के पर्याप्त प्रबंध करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने क्षेत्रवासियों से विशेष सावधानी बरतने का आग्रह करते हुए कहा कि वे पानी को उबाल कर ही पीएं और स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा दी गई सलाह पर अमल करें।

देबश्वेता बनिक ने क्षेत्र में सफाई व्यवस्था के संबंध में भी एसडीएम और पंचायत जनप्रतिनिधियों को दिशा-निर्देश जारी किए। उपायुक्त ने जलशक्ति विभाग के अधिकारियों और पंचायत जनप्रतिनिधियों को बावड़ियों, कुओं और हैंडपंपों से भी पानी के सैंपल लेने के निर्देश दिए। उन्होंने  कहा कि अगर जांच के दौरान इनका पानी ठीक नहीं पाया जाता है तो इन जलस्रोतों पर सूचना बोर्ड लगाकर आम लोगों को जागरुक करें।


इस अवसर पर एसपी डाॅ. आकृति शर्मा, एसडीएम अपराजिता चंदेल, सीएमओ डाॅ. आरके अग्निहोत्री, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. संजय जगोता, बीएमओ डाॅ. केके शर्मा, अन्य अधिकारी, बीडीसी सदस्य संतोष कुमारी, उपप्रधान प्रकाश चंद और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।