Hamirpur में आयोजित किए जाएंगे रोजगार मेले : नवीन शर्मा

कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक ने अमरोह में की जागरुकता शिविर की अध्यक्षता, युवाओं से की निगम के निशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रमों का लाभ उठाने की अपील
 
 | 
.

हमीरपुर ।  हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम (H.P. Skill Development Corporation) ने शुक्रवार को जिला हमीरपुर की अमरोह पंचायत (Amroh Panchayat) में जागरुकता शिविर का आयोजन किया। इस शिविर में कौशल विकास निगम (Skill Development Corporation) के प्रदेश समन्वयक नवीन शर्मा (Naveen Sharma) ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।


 नवीन शर्मा (Naveen Sharma) ने उपस्थित लोगों को कौशल विकास निगम (Skill Development Corporation) और प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कौशल विकास निगम (Skill Development Corporation) द्वारा स्वरोजगार एवं रोजगार (Self Employment & Employment) की क्षमता को ध्यान में रख कर विभिन्न कोर्स चलाये जा रहे हैं। इसके अंतर्गत युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये सभी प्रशिक्षण कार्यक्रम निशुल्क करवाए जा रहे हैं तथा प्रशिक्षण के बाद युवाओं को प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जाते हैं।

यह भी पढ़ेंः-   अनदेखी का शिकार : नौकरी मांगने पर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी Indu को मिलता है जवाब, आपके पास मेडल नहीं


  नवीन शर्मा (Naveen Sharma) ने कहा कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत 18 से 45 वर्ष के महिला एवं पुरुष प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिला में रैल, लम्बलू, भोरंज और बणी के आईटीआई (ITI) संस्थानों में प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस अभियान में और भी तेजी लाई जाएगी तथा जिला में जल्द ही रोजगार (Employment) मेलों का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में भी लोगों को जानकारी दी। कार्यक्रम में बीडीओ अस्मिता ठाकुर, अमरोह पंचायत की प्रधान स्नेह लता, कौशल विकास निगम की जिला समन्वयक मीनाक्षी एवं अन्य लोग भी उपस्थित रहे।  

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।