DC Hamirpur ने की गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा

जिला स्तरीय समारोह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर (Hamirpur) के मैदान में आयोजित किया जाएगा।
 | 
.

हमीरपुर ।  गणतंत्र दिवस (Republic day) 26 जनवरी को हमीरपुर में भी हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। जिला स्तरीय समारोह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर (Hamirpur) के मैदान में आयोजित किया जाएगा। जिला प्रशासन ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। उपायुक्त देबश्वेता बनिक  (DC Debshweta Banik) ने बुधवार को हमीर (Hamir) भवन में जिला के अधिकारियों के साथ बैठक करके गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा की।


 उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय समारोह में भव्य परेड का आयोजन किया जाएगा, जिसमें हिमाचल प्रदेश पुलिस, महिला पुलिस और होमगार्ड की टुकडिय़ों के अलावा एनसीसी, एनएसएस और स्काउट एंड गाइड्स के दल भी भाग लेंगे। उपायुक्त  (DC) ने शिक्षा विभाग (Education Department) के अधिकारियों को इस परेड में अधिक से अधिक शिक्षण संस्थानों की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय नगर परिषद, लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति और बिजली बोर्ड के अधिकारियों को आयोजन स्थल पर सभी आवश्यक प्रबंध करने के आदेश दिए।


  उपायुक्त (DC) ने कहा कि बारिश के दृष्टिगत भी खेल मैदान में आवश्यक प्रबंध होने चाहिए, ताकि ऐसी स्थिति में परेड का संचालन सुचारू रूप से किया जा सके। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे परेड में भाग लेने वाले शिक्षण संस्थानों के दलों की सूची 12 जनवरी तक पुलिस (Police) को प्रेषित करें, ताकि इन टुकडिय़ों को 22, 23 और 24 जनवरी को परेड के पूर्वाभ्यास में शामिल करवाया जा सके।


   देबश्वेता बनिक (Debshweta Banik) ने कहा कि गणतंत्र दिवस (Republic day)  समारोह में स्कूली बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत समूह गान और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।  बैठक के दौरान समारोह के अन्य प्रबंधों को लेकर भी व्यापक चर्चा की गई। इस अवसर पर सहायक आयुक्त रमन घरसंगी ने समारोह की तैयारियों के संबंध में विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।   बैठक में एडीएम जितेंद्र सांजटा, एएसपी विजय सकलानी, एसडीएम डॉ. चिरंजी लाल चौहान, होमगार्ड के कमांडेंट सुशील कुमार कौंडल और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।