DC Hamirpur ने अधिकारियों-कर्मचारियों को दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ

राष्ट्रीय एकता दिवस पर लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को दी श्रद्धांजलि
 | 
.

हमीरपुर ।   लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 146वीं जयंती जिला हमीरपुर (Hamirpur) में  भी राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई।  इस अवसर पर उपायुक्त (DC) कार्यालय परिसर में आयोजित एक समारोह में उपायुक्त हमीरपुर ( DC Hamirpur) देवाश्वेता बनिक, सहायक आयुक्त रमन घरसंगी,  डीएसपी शेर सिंह ठाकुर और अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर अधिकारियों-कर्मचारियों को संबोधित करते हुए उपायुक्त  (DC) ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माण में सरदार वल्लभभाई पटेल का बहुत बड़ा योगदान रहा है। अंग्रेजी शासनकाल की समाप्ति के बाद सैकड़ों रियासतों को मिलाकर भारत को मौजूदा आकार प्रदान करके पटेल ने दृढ़ता और अदभुत नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया था। इसी कारण उन्हें लौह पुरुष कहा जाता है।
उपायुक्त (DC) ने कहा कि देश की एकता और अखंडता को कायम रखना तथा इसकी मजबूती के लिए अपना योगदान देना हर भारतवासी का प्रथम कर्तव्य है। इस अवसर पर उपायुक्त (DC) ने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता, अखंडता और सुरक्षा के प्रति समर्पण की शपथ भी दिलाई।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।