DC ने Hamirpur City की प्रस्तावित योजना पर अधिकारियों के साथ की चर्चा

DC Hamirpur ने बताया कि इस योजना में Hamirpur शहर के भीतर बेहतरीन सडक़ें, पैदल रास्ते, नालियां, शौचालय, पार्किंग स्थल, बस स्टैंड एवं परिवहन सुविधा, रेन शैल्टर, अत्याधुनिक विद्युत व्यवस्था और अन्य आधुनिक मूलभूत सुविधाएं विकसित करने के प्रस्ताव शामिल किए गए हैं।
 | 
.

हमीरपुर ।  जिला मुख्यालय हमीरपुर ( Hamirpur) के सुनियोजित विकास और आने वाले कई दशकों की जरुरतों के अनुसार शहर के भीतर अत्याधुनिक मूलभूत ढांचा विकसित करने के लिए हिमाचल प्रदेश ( Himachal pardesh) सडक़ एवं अन्य ढांचागत विकास निगम के माध्यम से एक दीर्घकालिक योजना तैयार की जा रही है। इनफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र की बड़ी कंपनी एलएंडटी इनफ्रा इंजीनियरिंग द्वारा तैयार किए गए इस योजना के प्रस्तावित ड्राफ्ट पर सोमवार (Monday) को उपायुक्त हमीरपुर (DC Hamirpur)  देबश्वेता बनिक ने स्थानीय नगर परिषद, लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति, बिजली बोर्ड, पर्यटन, पुलिस, नेशनल हाईवे, टीसीपी और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ व्यापक चर्चा की।


  उपायुक्त (DC) ने बताया कि इस योजना में हमीरपुर शहर (Hamirpur City) के भीतर बेहतरीन सडक़ें, पैदल रास्ते, नालियां, शौचालय, पार्किंग स्थल, बस स्टैंड एवं परिवहन सुविधा, रेन शैल्टर, अत्याधुनिक विद्युत व्यवस्था और अन्य आधुनिक मूलभूत सुविधाएं विकसित करने के प्रस्ताव शामिल किए गए हैं। इनके अलावा गलियों को चौड़ा करके शहर के सौंदर्यीकरण, नालों की चैनलाइजेशन और सुनियोजित विकास के अन्य सभी पहलुओं को भी प्रस्तावित योजना में शामिल किया गया है। उपायुक्त  (DC) ने संबंधित विभागों (Departments) को निर्देश दिए कि वे इस योजना में अपने सुझाव एवं प्रस्ताव शामिल करवाने के लिए 15 नवंबर तक लोक निर्माण विभाग के नोडल अधिकारी को भेजना सुनिश्चित करें, ताकि इस ड्राफ्ट को अंतिम रूप दिया जा सके।


 इस अवसर पर एलएंडटी इनफ्रा इंजीनियरिंग के अधिकारी बालकृष्णन ने योजना के ड्राफ्ट का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। बैठक में एएसपी विजय सकलानी, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता विवेक शर्मा, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी किशोरी लाल ठाकुर और अन्य अधिकारियों ने भी महत्वपूर्ण सुझाव रखे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।