अनुबंध TGT नियमितीकरण सूची करें जारी

अनुबंध टीजीटी (Contract TGT) शिक्षकों ने अपने दस्तावेज़ निदेशालय को समय पर भेजे हैं और अब तक नियमितीकरण (Regularization) सूची जारी नहीं हुई है ।
 | 
.

हमीरपुर ।   अनुबंध (Contract) की अवधि तीन वर्ष से घटाकर दो वर्ष करने के बाद टीजीटी (TGT) शिक्षक अब तन नियमितीकरण (Regularization) सूची जारी करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं । अनुबंध टीजीटी (Contract TGT) शिक्षकों ने अपने दस्तावेज़ निदेशालय को समय पर भेजे हैं और अब तक नियमितीकरण (Regularization) सूची जारी नहीं हुई है । समस्त जिला शिक्षा उप-निदेशकों के माध्यम से ये दस्तावेज़ निदेशालय भेजे गए हैं और नियमितीकरण के आदेशों की प्रतीक्षा करते करते स्कूलों में अवकाश भी हो चुके हैं ।

निदेशालय आने-जाने पर भी कोविड बन्दिशें लग चुकी हैं और शिक्षक अब विभाग द्वारा नियमितीकरण (Regularization) की सूची जारी करने की प्रतीक्षा ही कर सकते हैं । ऐसे में अनुबंध टीजीटी (Contract TGT) शिक्षकों का वेतन भी नए सिरे से बनाया जाना है और वेतन आयोग के लाभ के तहत बढ़ा हुआ वेतन उनको तभी मिलेगा जब उनके नियमितीकरण (Regularization) के आदेश इसी सप्ताह हो जाएँ ।

इनके सामने अभी दुविधा है कि 2.25 या 2.59 गुणांक चुनें या अनुबंध (Contract) पर देने वाला विकल्प इस माह दें क्योंकि उनको अनुबंध रिन्यू नहीं करना है । अनुबंध टीजीटी (Contract TGT) के हितों की रक्षा करते हुए नियमितीकरण (Regularization) सूची जारी करने की अपील निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा से टीजीटी (TGT) कला संघ ने की है ।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कौशल , वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीरभद्र नेगी महासचिव विजय हीर, डेलीगेट्स संजय ठाकुर, देश राज, दुनी चंद, सोहन सिंगटा,रणवीर तोमर, देश राज शर्मा, जिलाध्यक्ष संजय वर्मा, सीताराम पोजटा, राजेन्द्र ठाकुर, विजय बरवाल, सुभाष भारती,राकेश चौधरी, रिग्ज़िन संदप,संजय चौधरी, रविन्द्र गुलेरिया,रामकृष्ण, रमेश अत्री , अमित छाबड़ा ने कहा कि इसी सप्ताह अनुबंध टीजीटी(Contract TGT)  नियमितीकरण (Regularization) सूची जारी करें ताकि इन शिक्षकों को नए वेतन आयोग अनुसार वेतन मिल सके ।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।