कुल्लू में दलित दम्पति पर हुए अत्याचार से कांग्रेस खफा

  बड़सर ब्लाक कांग्रेस ने तहसीलदार के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
 | 
.

  बड़सर।  बड़सर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को ब्लॉक कांग्रेस बड़सर अध्यक्ष केवल धीमान की अध्यक्षता में कुल्लू में हुए दलित दम्पति के खिलाफ  हुए जघन्य अपराध पर उन्हें न्याय दिलवाने बारे तहसीलदर बड़सर के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन पत्र सौंपा।   ब्लॉक कांग्रेस बड़सर ने कुल्लू में दलित दम्पति पर किए गए जानलेवा हमले को लेकर न्यायिक जांच की मांग राज्यपाल से की है।


ब्लॉक कांग्रेस बड़सर अध्यक्ष केवल धीमान ने बताया कि कुल्लू में दलित दम्पति पर हुए जानलेवा हमले के इस संदर्भ में राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया है। उन्होंने कहा कि मैं आपके ध्यान में कुल्लू दलित दंपति के खिलाफ  हाल ही में किए गए जघन्य अपराध की ओर ध्यान दिलाना चाहता हूं। जिसके परिणाम स्वरूप पूर्व पंचायत प्रमुख, पूर्व सैनिक पारस राम की भीषण मृत्यु हो गई, जबकि उनकी पत्नी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष  कुलदीप सिंह राठौर ने नेरचौक अस्पताल में इस जघन्य अपराध की शिकार पीडि़ता से मुलाकात की है। जहां वह अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ता और एक हिमाचली के रूप में मैं आपसे इस शातिर अत्याचार की न्यायिक जांच मांग करता हूं। जिसने हमारे हिमाचल राज्य को कलंकित किया है।

हिमाचल के एक बेटे की बेरहमी से हत्या कर दी गई है और हिमाचल की एक बेटी को एक ऐसे समूह के कारण जानलेवा चोटें आई हैं। जिसे मैं केवल गुंडों के रूप में वर्णित कर सकता हूं, जिसमें 5 शामिल हैं। जिसमें एक भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता समानता के लिए खड़े हैं। हम अपने भाइयों और बहनों के साथ बिना किसी पूर्वाग्रह के अंधाधुंध व्यवहार करते हैं और हम अपने साथी नागरिकों की बिना शर्त देखभाल करते हैं। हम कांग्रेस कार्यकर्ता उत्पीडि़त वर्गों के साथ खड़े हैं और हम उत्पीडि़तों के सशक्तिकरण में विश्वास करते हैं। काग्रेंस कार्यकर्ताओं ने माननीय राज्यपाल से उम्मीद में की आप हिमाचल के इस बेटे और बेटी को न्याय दिलाएंगे। अगर इस पर कोई न्याय नहीं मिला तो ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बड़सर सड़कों पर उतकर विरोध प्रदर्शन करेगी।

इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव मनोज शर्मा, मनजीत सिंह, बड़सर अनुसूचित ब्लॉक अध्यक्ष कृष्ण चन्द, सेवादल अध्यक्ष सुशील शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सचिव रमाशंकर, अजय कुमार, राजेश शर्मा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष विकाश शर्मा इत्यादि उपस्थित रहे। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहांक्लिक  करें। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट पाने के लिए हमेंगूगल न्यूज पर फॉलो करें।